×

Jammu & Kashmir: बारामूला से लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल और हैंड ग्रेनेड बरामद

Jammu & Kashmir News: रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली। घाटी में आतंक फैलाने के लिए कुख्यात पाक पोषित आंतकवादी संगठन लश्कर ए तैयाब के दो दहशतदर्गों को दबोचा गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Sep 2023 2:44 AM GMT
Jammu & Kashmir: बारामूला से लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल और हैंड ग्रेनेड बरामद
X
Lashkar terrorists arrested (photo: social media )

Jammu & Kashmir News: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का एंटी टेरर ऑपरेशन जोर शोर से चल रहा है। लगातार दहशतगर्दों के ऊपर दबिश देकर उनका एनकाउंटर हो रहा है या वे दबोचे जा रहे हैं। रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली। घाटी में आतंक फैलाने के लिए कुख्यात पाक पोषित आंतकवादी संगठन लश्कर ए तैयाब के दो दहशतदर्गों को दबोचा गया है। दोनों लश्कर के ओवरग्राउंड मेंबर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार दोनों आतंकी लोकल हैं। उनकी पहचान बारामूला के शीरी के रहने वाले तौसीफ रमजान भट और मोईन अमीन भट उर्फ मोमीन के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार आतंकियों के पास से एक चीनी पिस्तौल, 15 गोलियां और एक हैंड ग्रेनेंड मिला है। आतंकियों से पूछताछ चल रही है। बारामूला और कश्मीर के अन्य हिस्सों में छिपे आतंकियों के बारे में उनसे पूछा जा रहा है।

खुफिया रिपोर्ट के आधार पर हुई कार्रवाई

जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लश्कर के दोनों आतंकियों के मुवमेंट को लेकर खुफिया इनपुट मिला था। जिसके बाद पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप्स और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शिरकवारा बस अड्डा पर एक संयुक्त नाका लगाया। दोनों संदिग्धों को वागुरा पुल की ओर से चलते हुए देखा गया, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया।

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने जैसे ही सुरक्षाबलों को देखा, वे भागने की कोशिश करने लगे। मगर नाका में तैनात अधिकारियों ने उन्हें धर दबोचा। पूछताछ के दौरान आतंकियों ने बताया कि वे विदेशी आतंकी उस्मान के संपर्क में थे। इसके अलावा एक अन्य आतंकी अहमद शेख से भी वह बराबर संपर्क में रहता था। दोनों आतंकी सीमा पार यानी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से ऑपरेट करते हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story