कांपा आतंकियों का आका: सेना बरसा रही गोलियां, कईयों को उतारा मौत के घाट

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है।

Shreya
Published on: 7 Oct 2020 5:06 AM GMT
कांपा आतंकियों का आका: सेना बरसा रही गोलियां, कईयों को उतारा मौत के घाट
X
मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने ढेर किए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर: घाटी में आंतकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। आतंकियों द्वारा बीते कई दिनों से भारतीय सेना को निशाना बनाया जा रहा है। हालांकि जवानों की मुस्तैदी से कश्मीर से कई आतंकियों का सफाया हो चुका है। वहीं इस बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल अभी भी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चल रहा है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है।

खुफिया एजेंसी को मिली थी आतंकी के छिपे होने की जानकारी

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ शोपियां जिले के सुगन इलाके में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खुफिया एजेंसी को सुगन इलाके में आतंकी के छिपे होने की जानकारी मिली थी। खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके को पूरी तरफ से घेर लिया। वहीं आतंकियों ने खुद को घिरा पाकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गए। अभी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में वादे पर खरी उतरी भाजपा, सिंधिया के लिए उठाया ये बड़ा कदम

security forces सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किए दो आतंकी (फोटो- सोशल मीडिया)

पंपोर में सुरक्षाबलों पर बड़ा आतंकी हमला

वहीं इससे पहले सोमवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सुरक्षाबलों पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। पंपोर के कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे, तभी लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए, जबकि हमले में तीन अन्य घायल हो गए।

लश्कर के आतंकियों ने हमले को दिया अंजाम

इस हमले के बाद पूरे इलाके में आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन आतंकियों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इस बारे में आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि बाइक सवार लश्कर के आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है। इसमें पाकिस्तानी आतंकी सैफुल्लाह का नाम भी शामिल है। आईजी के मुताबिक, इन आतंकियों को जल्द ही मार गिराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में सरेबाजार मां और बेटी का अपहरण, मांगी गई 30 लाख की फिरौती

army सुरक्षबलों पर हमला (फोटो- सोशल मीडिया)

हमले में दो जवान हुए शहीद

बता दें कि सुरक्षाबलों पर हमला करने के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए थे। फायरिंग में सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए। वहीं गंभीर रूप से घायल दो जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं अन्य तीन को पास के ही हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। जिनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। शहीद हुए जवानों में मध्य प्रदेश के कांस्टेबल (ड्राईवर) धीरेंद्र त्रिपाठी और उत्तर प्रदेश के कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह हैं।

यह भी पढ़ें: हाथरस केस: आज हो सकते हैं कई अहम खुलासे, सरकार को रिपोर्ट दे सकती हैं SIT

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story