×

Siachen Army Bunker Fire: सियाचिन में सेना के बंकर में लगी भीषणआग, कैप्टन शहीद, तीन सैन्यकर्मी घायल

Siachen Army Bunker Fire: बंकर के पास आयुध भंडार में लगे भीषण आग में फंसे सैनिकों को निकालने के लिए आ गए। सैनिकों को बचाते हुए उन्होंने अपनी जान गंवा दी। कैप्टन बुधवार की सुबह वीर गति को प्राप्त हुए।

Anant Shukla
Published on: 19 July 2023 2:26 PM GMT (Updated on: 19 July 2023 3:25 PM GMT)
Siachen Army Bunker Fire: सियाचिन में सेना के बंकर में लगी भीषणआग, कैप्टन शहीद, तीन सैन्यकर्मी घायल
X
jammu siachen army bunker cut fire a captain died and 3 army personnel injured (Photo-Social Media)

Siachen Army Bunker Fire: पश्चिमी लद्दाख के सियाचिन ग्लेशियर में बुधवार शुबह सेना के बंकर में आग लगने से कैप्टन अंशुमन सहीद हो गए। जबकि तीन सैन्यकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। शहीद हुए कैप्टन अंशुमन सिंह मेडिकल ऑफिसर थे। मिली जानकारी के अनसार घायल तीन सौन्य कर्मियों में से एक लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक का अधिकारी है। घायल सभी सैन्यकर्मियों को हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए चंडीगढ़ लाया गया है, जहां पर इलज चल रहा है।

सैन्यकर्मियों को बचाने में गंवा दी जान

बताया जा रहा है कि बंकर के पास आयुध भंडार में लगे भीषण आग में फंसे सैनिकों को निकालने के लिए आ गए। सैनिकों को बचाते हुए उन्होंने अपनी जान गंवा दी। कैप्टन बुद्धवार की सुबह वीर गति को प्राप्त हुए।

कैप्टन अंशुमन सियाचिन में तैनात थे

कैप्टन अंशुमन सिंह आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सेना के मेडिकल कोर में भर्ती हुए थे। वर्तमान में उनकी तैनाती सियाचिन ग्लेशियर में हुई थी। कैप्टन के शहीद होनी की सूचना लेह के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल पीएस सिद्धू ने की है।

चंडीगढ़ में चल रहा इलाज

पीएस सिद्धू नें बताया कि धुएं और आग के कारण झुलसे तीन सैन्यकर्मी की हालत स्थिर है। कैप्टन अशुमान कहां के रहने वाले थे इसके संबंध में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। सेना के बंकर में आग बुधवार तड़े तीन बजे के आसपास लगी थी। आयुध भंडार में धमाके के साथ लगी भीषड़ आग से सेना के कुछ बंकर भी चपेट में आ गए थे। इसके बाद तुरंत सैनिकों को निकालने की कर्रवाई शुरू की गई। अभी तक की जांच में यह पता चला है कि बंकर में जानें वाली बिजली के तार में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी थी। सेना ने इस पूरे मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story