370 पर अधीर रंजन के इस बयान से कांग्रेस की हुई किरकरी, सोनिया गांधी भी नाराज

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल 2019 पर चर्चा के दौरान कांग्रेस की जमकर किरकिरी हुई। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को ऐसा बयान दिया जिसकी वजह से कांग्रेस किरकरी हुई। सोशल मीडिया पर भी लोगों का आक्रोश दिखा।

नई दिल्ली: लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल 2019 पर चर्चा के दौरान कांग्रेस की जमकर किरकिरी हुई। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को ऐसा बयान दिया जिसकी वजह से कांग्रेस किरकरी हुई। सोशल मीडिया पर भी लोगों का आक्रोश दिखा।

यह भी पढ़ें…अमित शाह ने PoK को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- इसके लिए तो दे देंगे जान

कांग्रेस संसदीय दल के नेता ने लोकसभा में कहा कि 1948 से लेकर अभी तक जम्मू-कश्मीर के मसले पर संयुक्त राष्ट्र (UN) निगरानी कर रहा है, ऐसे में ये आंतरिक मामला कैसे कहा जा सकता है? बस कांग्रेस नेता के इसी बयान पर गृह मंत्री अमित शाह भड़क गए थे।

उनके इस बयान के खिलाफ ट्विटर पर #ShameOnCongress चल रहा है जिस पर कुछ मिनटों में ही 30 हजार से ज्यादा ट्वीट्स हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें…Article 370 मुश्किलें पैदा कर सकता है, इन्हें पहले से पता था

अधीर रंजन ने कहा, ‘हमारे एक प्रधानमंत्री ने शिमला समझौता किया, दूसरे प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने लाहौर समझौता किया और अभी हाल में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो से कहा कि यह द्विपक्षीय मामला है।’ कांग्रेस सांसद ने पूछा, ‘यह (जम्मू-कश्मीर) अचानक आंतरिक मामला कैसे हो गया?’ अधीर रंजन के इस बयान से सोनिया गांधी भी नाराज दिखीं।