घर वापसी की राह देख रहे JDU! मोदी कैबिनेट के सामने रखी ये शर्त

मोदी कैबिनेट में बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (JDU) ने शामिल होने की इच्छा जाहिर की है. राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि अगर सम्मानजनक हिस्सेदारी मिलती है तो जेडीयू केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के लिए तैयार है।

Harsh Pandey
Published on: 30 Oct 2019 2:37 PM GMT
घर वापसी की राह देख रहे JDU! मोदी कैबिनेट के सामने रखी ये शर्त
X

पटना: मोदी कैबिनेट में बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (JDU) ने शामिल होने की इच्छा जाहिर की है. राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि अगर सम्मानजनक हिस्सेदारी मिलती है तो जेडीयू केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें. 250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद सरकार में कम सीटें मिलने के कारण नीतीश कुमार ने सरकार में नहीं शामिल होने का निर्णय लिया था।

इसके साथ ही उन्होंने संख्या के आधार पर हिस्सेदारी की मांग की थी, आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू और भारतीय जनता पार्टी साथ-साथ चुनाव लड़ी थी, बीजेपी जहां 17 सीटों पर चुनाव जीती थी वहीं, जेडीयू को 16 और लोजपा के खाते में छह सीटें आई थी।

यह भी पढ़ें. समुन्दर के भीतर तैयार हो रहा है इस्लामिक स्टेट का साम्राज्य

इसके साथ ही नरेंद्र मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के दौरान जेडीयू ने सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

ज्ञात हो कि नीतीश कुमार के सामने जब यह प्रश्न रखा गया, क्या भविष्य में जेडीयू मोदी कैबिनेट में शामिल होगी, तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

अब देखना रोचक है कि कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में थोड़ी कमजोर हुई बीजेपी क्या केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू को उसके मुताबिक मंत्रालय देती है, इसके साथ ही आपको बता दें कि यह सम्माजनक संख्या क्या है इसका खुलासा जेडीयू किसी नेता ने नहीं किया है।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story