×

कोरोना वायरस: JEE Main की परीक्षा टली, एडमिट कार्ड भी नहीं होगा जारी

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जेईई मेंस 2020 की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही प्रवेश पत्र की डेट भी बदल गई है। पहले 20 मार्च को ऐडमिट कार्ड जारी होने वाली थी।

Ashiki
Published on: 19 March 2020 7:32 AM GMT
कोरोना वायरस: JEE Main की परीक्षा टली, एडमिट कार्ड भी नहीं होगा जारी
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जेईई मेंस 2020 की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही प्रवेश पत्र की डेट भी बदल गई है। पहले 20 मार्च को ऐडमिट कार्ड जारी होने वाली थी। लेकिन अब इसकी डेट बढ़ाकर 31 मार्च कर दी गई है। साथ ही परीक्षा के शेड्यूल में भी बदलाव कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने खोज लिया कोरोना का राज, चीन ने ऐसे बनाया ये खतरनाक वायरस

पहले 5 से 11 अप्रैल को होना था जेईई मेंस का एग्जाम-

पहले जेईई मेंस का परीक्षा 5, 7, 9, 11 अप्रैल , 2020 को होनी थी। एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'जेईई मेन परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। एडमिट कार्ड एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'जेईई मेन एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है। नई डेट की घोषणा बोर्ड एग्जाम और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के शेड्यूल के मुताबिक किया जाएगा।'

कोरोना की वजह से टला एग्जाम-

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परीक्षा की नई तिथि की घोषणा 31 मार्च को की जाएगी। भारत सरकार कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास कर रही है। उसी प्रयास के हिस्सों के तौर पर देश भर स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक संस्थानों और यूनिवर्सिटियों को बंद किया गया है। सभी राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: यहां अलर्ट जारी: डर और ख़ौफ में जी रहे सभी, घरों में हैं कैद

बोर्ड की परीक्षाएं भी टली-

वहीँ कोरोना वायरस के खतरें को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। सीबीएसई द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक 19 मार्च से 31 मार्च के बीच निर्धारित परीक्षाएं अब 31 मार्च के बाद री शेड्यूल की जाएगी। कोराना वायरस से बचाव के लिए एहतियातन परीक्षाओं को रद्द करने का निर्देश एचआरडी की ओर से दिया गया है। हायर एजुकेशन/स्कूल एजुकेशन और लिटरेसी के सचिव द्वारा जारी निर्देश के बाद सीबीएसई ने ये फैसला लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषियों की फांसी पर SC के पूर्व जज ने खड़े किए सवाल, कहा- क्या फांसी पर…

Ashiki

Ashiki

Next Story