×

खुदाई में मिला मुगलाई खजाना, गांव वाले देखकर रह गए दंग

खुदाई के दौरान घड़े के अंदर से चांदी के सिक्के मिले हैं, जिसे देख सब हैरान रह गए। ग्रामीणों को घड़े के अंदर चांदी के कई सिक्के मिले।

Shreya
Published on: 13 July 2020 11:18 AM GMT
खुदाई में मिला मुगलाई खजाना, गांव वाले देखकर रह गए दंग
X

पलामू: झारखंड के पलामू जिले में खुदाई के दौरान घड़े के अंदर से चांदी के सिक्के मिले हैं, जिसे देख सब हैरान रह गए। ग्रामीणों को जब घड़े के अंदर चांदी के कई सिक्के मिले, तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को सूचना दी। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच प्रशासन कर रहा है।

खुदाई के दौरान मिला मुगलकालीन खजाना

पूरा मामला पलामू स्थित पांकी के नौडीहा गांव का है, जहां पर खुदाई के दौरान यह खजाना मिला है। यहां पर जमीन में समतलीकरण का काम चल रहा था, इस दौरान करीब दोपहर तीन बजे सिक्कों से भरा घड़ा मिला। बताया जा रहा है कि ये सिक्के मुगलकालीन के हैं। ग्रामीणों ने घड़े में चांदी के सिक्के देख पुलिस को इस बारे में सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घड़े और सिक्के दोनों को जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें: किसानों की स्थिति को ध्यान दे सरकार, पेट्रोल-डीजल के दामों से पड़ा बुरा असर

घड़े से निकले 500 से 600 चांदी के सिक्के

बताया जा रहा है कि उस घड़े में करीब 500 से 600 चांदी के सिक्के थे। हालांकि प्रशासन द्वारा निर्धारित आंकड़े नहीं बताए गए हैं। घड़े से चांदी के सिक्के का मिलना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि ग्रामीणों ने घड़े से सिक्के नहीं निकाले हैं।

बारिश होने के बाद दिखने लगा घड़ा और फिर...

घटनाक्रम के बारे में बताते हुए ग्रामीणों ने कहा कि वह घड़ा काफी देर तक खेत में पड़ा रहा। वहीं बारिश होने के चलते घड़े में लगी मिट्टी हट गयी और फिर वह साफ-साफ दिखाई देने लगा। गांव के कई लोगों ने उस घड़े को देखा तो लेकिन उसे छूने से डरते रहे। उन्हें लग रहा था कि कहीं इसमें भूत प्रेत का साया ना हो।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे- वोहरा कमेटीः आखिर क्यों डर रही है सरकार, कहां दफन है रिपोर्ट

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बरामद किया घड़ा

उसके बाद ग्रामीणों ने सहमति के साथ इसे खोलने का फैसला लिया। जब गांव वालों ने उस घड़े को खोला तो उसमें से चांदी के कई सिक्के मिले। कुछ लोगों के मुताबिक, कुछ ग्रामीण इस घड़े को अपने घर भी ले गए थे। बाद में पुलिस को इस बारे में जानकारी मिलने पर घड़ा बरामद किया गया। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच प्रशासन कर रहा है।

यह भी पढ़ें: सबसे दौलतमंद मंदिर: केरल का ये शाही परिवार संभालेगा कमान, जानें इसका इतिहास

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story