×

भाजपा एमपी को झटकाः साइबर ठगों ने खाते से निकाले 2.37 लाख, जांच जारी

धनबाद के बीजेपी सांसद पीएन सिंह का परिवार साइबर हमले का शिकार हो गया। ठगों ने सांसद के परिवार के सदस्य के अकाउंट से 2.37 लाख रुपये की राशि निकाल ली। 

Shreya
Published on: 20 Oct 2020 8:41 AM GMT
भाजपा एमपी को झटकाः साइबर ठगों ने खाते से निकाले 2.37 लाख, जांच जारी
X
बीजेपी MP के परिवार पर साइबर हमला

धनबाद: देश से लेकर दुनियाभर में साइबर क्राइम (Cyber ​​Crimes) काफी ज्यादा बढ़ चुका है। साइबर अपराधी अलग-अलग तरीकों से लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और फिर उनके बैंक अकाउंट से सारा पैसा खाली कर देते हैं। इस बीच खबर है कि धनबाद के बीजेपी सांसद पीएन सिंह का परिवार भी साइबर हमले का शिकार हो गया है। जानकारी के मुताबिक, साइबर अपराधियों (Cyber ​​Criminals) ने बीजेपी सांसद के परिवार को निशाना बना उनके बैंक खातों में सेंध लगा दी।

बीजेपी सांसद के छोटे भाई की पत्नी के खाते से गायब हुए पैसे

साइबर ठगों ने धनबाद के बीजेपी सांसद पीएन सिंह के छोटे भाई अजय सिंह की पत्नी कांति सिंह के बैंक अकाउंट से दो लाख 37 हजार रुपये खाली कर दिया है। इस मामले में अजय सिंह की पत्नी ने थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन पर होगी सख्ती! PM मोदी देश को करेंगे संबोधित, दे सकते हैं ये संदेश

cyber-crime (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बैंक से भी निकासी का नहीं आया मैसेज

मामले में अजय सिंह की पत्नी कांति सिंह ने बताया कि उनका बैंक अकाउंट धनसार चौक स्थित बंधन बैंक में है। उनके मुताबिक, दो लाख 37 हजार रुपये की इतनी बड़ी रकम 20 मई 2020 से लेकर अब तक उनके खाते से निकल ली गई। लेकिन बैंक की तरफ से पैसे निकाले जाने का एक बार भी मैसेज नहीं आया था। जबकि इस खाते के मैसेज सर्विस को एक्टिव करने के लिए ब्रांच मैनेजर को कई बार आवेदन भी किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: बहुत बीमार मुख्तार अंसारी: चलना भी मुश्किल, डॉक्टरों ने बताई है ऐसी हालत

मामले की जांच में जुटी पुलिस

खाते का मैसेज सर्विस एक्टिव न होने पर बंधन बैंक से शिकायत भी की गई थी। कांति सिंह ने कहा कि जब सोमवार को उन्होंने ATM से पैसे निकालने के लिए अपने बेटे को भेजा तो उन्हें फ्रॉड का एहसास हुआ। जिसके बाद बैंक जाने पर पता चला कि उनके बैंक अकाउंट से फर्जी निकासी की गई है। इस घटना का पता चलने के बाद कांति सिंह ने धनसार थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: आतंकियों को मिला सबक: सेना ने ढेर किए आतंकी, घाटी में सफल हुआ ऑपरेशन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story