बिल्ली का मर्डर: दर्ज हुई FIR, पुलिस जांच में जुटी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोलेगी राज

रांची में बिल्ली की मौत के बाद उसे पालने वाला परिवार गला दबाकर हत्या की बात कह रहा है। परिवार के सदस्य ने बताया कि घर के गैराज में वह मरी हुई हालत में मिली।

Shivani
Published on: 22 Oct 2020 3:15 PM GMT
बिल्ली का मर्डर: दर्ज हुई FIR, पुलिस जांच में जुटी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोलेगी राज
X

रांची - जानवरों से इंसानों का लगाव कोई आज का नहीं है। घर में वफादार कुत्ता या फिर बिल्ली पालने का रिवाज़ आम रहा है। कई मौकों पर बेज़ुबान जानवरों ने अपनी वफादारी का सबूत पेश किया है। यही वजह है कि, इंसान भी जानवरों से बेइंतहा मोहब्बत करता आया है। ताज़ा मामला राजधानी रांची से जुड़ा है। यहां एक परिवार सालों से पर्सियन बिल्ली को पाल रहा था। घर के लोग बिल्ली को परिवार के सदस्य के तौर पर मानते थे। बेहद ख़ूबसूरत दिखने वाली यह बिल्ली किसी की आंखों में गड़ गई और अनहोनी हो गई। परिवार के सदस्यों ने बिल्ली की मौत को हत्या बताकर प्राथमिकी दर्ज करा दी है। फिलहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है।

बिल्ली की मौत या फिर हत्या

बिल्ली को पालने वाला परिवार गला दबाकर हत्या की बात कह रहा है। परिवार के सदस्य मोहम्मद एहतेशाम ने बताया कि, घर के गैराज में बिल्ली मरी हुई हालत में मिली। बॉडी देखने पर लगा कि, किसी ने गला दबाकर मारा है। एहतेशाम ने बताया कि, वे लोग इस बिल्ली से बेइंतफा प्यार करते थे। खाना-पीना सबकुछ साथ में करते थे। मृतक बिल्ली की मां अभी ज़िंदा है लेकिन सबसे छोटी होने की वजह से घर के लोग बहुत दुलार किया करते थे। बिल्ली के जाने से हम लोगों को सदमा लगा है।

Jharkhand FIR lodged on cat death in Ranchi police investigate wait for postmortem report

ये भी पढ़ेंः अभी खरीदें Gold: होगा बड़ा फायदा, सोने-चांदी की कीमत में भारी गिरावट, ये हैं नए रेट

लिहाज़ा, हम लोगों ने लोअर बाज़ार थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। परिवार के एक दूसरे सदस्य मोहम्मद अलत्मश ने बताया कि, बिल्ली की मौत से हम लोगों को गहरा सदमा लगा है। परिवार के सभी लोगों इस बिल्ली के साथ ही रहा करते थे। बिल्ली के जाने से सभी लोग दुखी हैं। मामला पुलिस के पास है। लिहाज़ा, रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चल सकेगा।

Jharkhand FIR lodged on cat death in Ranchi police investigate wait for postmortem report

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ और सेलिना जेटली: BJP सांसद की भद्दी टिप्पणी, EC तक पहुंचा मामला

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

रांची की लोअर बाज़ार थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दिया है। फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतज़ार किया जा रहा है। इस बाबत रांची के सिटी एसपी सौरव ने बताया कि, बिल्ली की हत्या हुई या फिर स्वाभाविक मौत है इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा है। शिकायतकर्ता के आवेदन को स्वीकारते हुए प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है। पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 428 और 429 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Jharkhand FIR lodged on cat death in Ranchi police investigate wait for postmortem report

ये भी पढ़ेंः आज रात 9 बजे से पहले एक बार आसमान की तरफ जरूर देख लें, पलट जाएगी किस्मत

सदमें में परिवार के लोग

तस्वीरों में पर्सियन बिल्ली बेहद ख़ूबसूरत दिख रही है। यही वजह है कि, परिवार के लोग इस बिल्ली को दिलो-जान से पसंद करते थे।अचानक बिल्ली की मौत हो जाने से परिवार के लोग ग़मज़दा हैं। परिवार को उम्मीद है कि, पुलिस जांच कर सच्चाई का पता लगाएगी और परिवार को इंसाफ मिलेगा।

रांची से शाहनवाज़ की रिपोर्ट।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story