×

कलयुग की सीता! जमीन में समा गई जिंदा, फटी जमीन से निकलने लगा धुआं

महिला शौच के लिए घर से निकली थी। रास्ते में अचानक तेज आवाज आई और उसके पैरों के नीचे की जमीन फट गयी। महिला खुद को संभाल नहीं पाई और जमीन में जा समाई।

Shivani
Published on: 19 Dec 2020 4:23 AM GMT
कलयुग की सीता! जमीन में समा गई जिंदा, फटी जमीन से निकलने लगा धुआं
X

धनबाद: सीता माता के लिए कहा जाता है कि उनका जन्म भी जमीन से हुआ था, वहीं उनका निधन नहीं हुआ था बल्कि जमीन फटी थी और वह उसी में जिन्दा समा गयी थीं। लेकिन क्या कलयुग में ऐसा हो सकता है कि जमीन फ़टे और कोई ज़िंदा ही जमीन में समा जाए? जरूर हो सकता है। ऐसा ही एक मामला झारखंड में देखने को मिला, जहां एक महिला के पाँव के नीचे से जमीन घिस गयी और वह उसी में जा धंसी।

धनबाद में फटी जमीन

मामला झारखंड के धनबाद का है, यहां झरिया इलाके में बस्ताकोला में एक महिला अचानक जमीन में समा गयी। कल्याणी देवी नाम की महिला शौच के लिए घर से निकली थी। रास्ते में अचानक तेज आवाज आई और उसके पैरों के नीचे की जमीन फट गयी। महिला खुद को संभाल नहीं पाई और जमीन में जा समाई।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख में रडार नेटवर्क: अब चीन से तकनीकी जंग, भारत ने उठाया ये कदम…

जमीन में ज़िंदा समाई महिला

इसके बाद वहां से धुआं निकलने लगा। ये धुआं जहरीली गैस के कारण निकला। जिन लोगों ने ये नजारा देखा वह सहम गए। तुरंत आग की तरह खबर पूरे इलाके में फ़ैल गयी। लोगों की भीड़ और महिला के परिवार वाले घटना स्थल पर पहुंच गए और रस्सी की मदद से उसे निकाले की कोशिश की।

Jharkhand Woman buried alive in Jharia fire zone in dhanbad

निकाली गई महिला की लाश

काफी मशक्क्त के बाद भी महिला को निकालने में सफलता न मिली। इसके बाद घटनास्थल पर प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और राहत कार्य शुरू करते हुए महिला को निकाला गया, हालंकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी, और लाश बाहर आई। लोग इस घटना से काफी आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दी।

ये भी पढ़ेंः हादसे में डिलीवरी ब्वॉय की मौत, सोनू सूद ने उठाया ये कदम, जमकर हो रही तारीफ

जमीन के अंदर से भारी मात्रा में गैस का रिसाव

लोगों ने बताया कि जिस समय महिला जमीन में गिरी थी, उस समय ज़िंदा थी और मदद के लिए चीख रही थी। हालंकि जब रस्सी फेंक कर महिला को बचाने का प्रयास किया गया तो महिला की आवाज आनी बंद हो चुकी थी।

Jharkhand Woman buried alive in Jharia fire zone in dhanbad

मृतक के परिवार को दो लाख रुपए

बताया जा रहा है कि अचानक जमीन के अंदर से भारी मात्रा में गैस का रिसाव होने लगा था, जिसके कारण जमीन फट गई। बताया जा रहा है कि इलाके में कभी भी बड़े हिस्से में ऐसी घटना हो सकती है। फिलहाल प्रशासन ने मृतक के परिवार को दो लाख रुपए, उसके बच्चों को पढ़ाई और पति को नौकरी देने का आश्वासन दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story