Jio का बड़ा ऐलान: सिर्फ इतने रुपये में मिलेंगी ये ढेर सारी सुविधाएं

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कंपनी की आज 42वें एनुअल जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था। मुकेश अंबानी ने यह जानकारी दी कि जियो के अब तक 340 मिलियन से ज्यादा ग्राहक हो गए हैं। 

Published by Vidushi Mishra Published: August 12, 2019 | 1:51 pm
Modified: August 12, 2019 | 2:05 pm
Jio का बड़ा ऐलान: सिर्फ इतने रुपये में मिलेंगी ये ढेर सारी सुविधाएं

Jio का बड़ा ऐलान: सिर्फ इतने रुपये में मिलेंगी ये ढेर सारी सुविधाएं

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कंपनी की आज 42वें एनुअल जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था। मुकेश अंबानी ने यह जानकारी दी कि जियो के अब तक 340 मिलियन से ज्यादा ग्राहक हो गए हैं। इसके साथ जियो दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल सर्विस वाली कंपनी है।

दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी

साथ ही ये भी जानकारी दी गई है कि जियो किसी भी एक देश में ऑपरेट होने वाली दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है।  कंपनी ने 67,320 करोड़ रुपए जीएसटी और 12,191 करोड़ रुपए इनकम टैक्स चुकाया। हम देश के सबसे बड़े टैक्सपेयर हैं। 5 सितंबर को जियो गीगा फाइबर कमर्शियली लॉन्च होगा। अगले साल से जियो पर फर्स्ट डे-फर्स्ट शो मूवीज प्लान लॉन्च होगा। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए स्पेशल टास्क फोर्स गठित की जाएगी।

यह भी देखें… जम्म-कश्मीर को किया काला, अब बुरा फंसी विवादित एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर

कम में ही मिलेगा सबकुछ

एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स मिलेंगे। वहीं जियो फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी (MR) का सपोर्ट मिलेगा। इसके जरिए ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और इंटरटेनमेंट को VR हेडसेट के जरिए एक्सपीरियंस किया जा सकेगा।

गीगाफाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा। जियोफाबर के प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे। यहां वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा। प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को मूवी रिलीज होने के पहले ही दिन घर में ही मूवी देखने को मिलेगा।

यह भी देखें… RILAGM: रिलायंस को मिला इतिहास का सबसे बड़ा निवेश, अब 75 बिलियन खर्च

एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए फिक्स्ड-लाइन रेट्स की भी जानकारी दी गई। यूजर्स को अनलिमिटेड US/कैनेडा पैक 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में मिलेंगे। साथ ही एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान जियोपोस्टपेड प्लस की भी जानकारी दी गई।

एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान जियोफाइबर वेलकम ऑफर की भी घोषणा की गई। जियो फाइबर ग्राहकों को फॉरएवर एनुअल प्लान के साथ एचडी/4के एलईडी टीवी और सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा।

यह भी देखें… बड़ी ख़बर: अब दंगल गर्ल बीजेपी में शामिल होंगी, पिता भी देंगे साथ