×

J&K : इस खतरनाक हथियार के मिलने से मचा हड़कंप, तुरंत रोकी गई अमरनाथ यात्रा

1 जुलाई को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा को केन्द्र सरकार ने आतंकी साजिश के चलते आज रोकने का फैसला किया है। जम्मू-कश्मीर में बारूदी सुरंग मिलने के बाद से ही केंद्र सरकार ने सभी अमरनाथ यात्रियों को वापस बुलाने का फैसला लिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 2 Aug 2019 10:55 AM GMT
Amarnath yatra
X

नई दिल्ली : 1 जुलाई को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा को केन्द्र सरकार ने आतंकी साजिश के चलते आज रोकने का फैसला किया है। जम्मू-कश्मीर में बारूदी सुरंग मिलने के बाद से ही केंद्र सरकार ने सभी अमरनाथ यात्रियों को वापस बुलाने का फैसला लिया है। सरकार ने सभी सैलानियों को जम्मू-कश्मीर से निकालने के आदेश दिए हैं। सीमा पर तनाव के हालात और कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।

यह भी देखें... अब अयोध्या मामले पर 6 अगस्त से होगी रोजाना सुनवाई

आपको बता दें, मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर अमरनाथ यात्रा मार्ग पर तलाशी अभियान चलाया गया और एक आतंकी ठिकाने का पता चला। वहां से आइईडी और एम-24 अमेरिकी स्नाइपर राइफल बरामद हुई। इन सभी बातों को लेकर चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन और जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने श्रीनगर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया है।

पहले अमरनाथ यात्रा 4 अगस्त तक रोका गया था। तब सरकार ने यात्रा रोकने की वजह खराब माैसम को बताया था। जबकि मौसम विभाग ने ऐसे किसी बड़े परिवर्तन की बात नही कही है।

यह भी देखें... अमेरिका में 16 वर्षों के बाद एक बार फिर मौत की सजा बहाल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story