×

पाक सेना की साजिश का खुलासा, घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं ऐसे खतरनाक आतंकी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा संबंधी चुनौतियों और कोरोना संकट को लेकर हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में डीजीपी ने यह खुलासा किया। बैठक में दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने घुसपैठ की खतरनाक साजिश रची है।

Shivani Awasthi
Published on: 22 April 2020 3:54 AM GMT
पाक सेना की साजिश का खुलासा, घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं ऐसे खतरनाक आतंकी
X

अंशुमान तिवारी

श्रीनगर। कोरोना संकट के इन दिनों में भी पाकिस्तानी सेना और आईएसआई अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। दोनों ने मिलकर जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से संक्रमित आतंकियों की घुसपैठ कराने की बड़ी साजिश रची है। पाकिस्तानी सेना की इस खतरनाक साजिश का खुलासा जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने किया है।

आईएसआई भी साजिश में शामिल

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा संबंधी चुनौतियों और कोरोना संकट को लेकर हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में डीजीपी ने यह खुलासा किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में घाटी के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ ही उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के सलाहकार आरआर भटनागर भी मौजूद थे। बैठक में दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने घुसपैठ की खतरनाक साजिश रची है।

सभी आतंकी ट्रेनिंग कैंप फिर सक्रिय

पाकिस्तान और गुलाम कश्मीर में स्थित सभी आतंकी ट्रेनिंग कैंप और लांचिंग पैड फिर सक्रिय कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के रास्ते घुसपैठ करने के लिए जो आतंकी तैयार बैठे हैं उनमें कई कोरोना से संक्रमित भी हो चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी सेना ने बिछाई आतंकियों की लाशें, घाटी में गोलियों की तड़तड़ाहट जारी

सुरक्षा के प्रति मुस्तैद रहने को कहा

डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान की साजिश को देखते हुए घाटी में पूरी तरह सतर्क रहने की जरूरत है। हाल में हुए आतंकी हमलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान और उसके इशारे पर चलने वाले आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर का माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से जूझने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पूरी तरह मुस्तैद रहना होगा क्योंकि इसमें जरा सी चूक देश के लिए काफी महंगी साबित हो सकती है।

मौके की तलाश में जुटा है पाकिस्तान

उन्होंने कहा कि हमारे पास ट्रेनिंग कैंपों और लांचिंग पैड को पूरी तरह सक्रिय किए जाने की जानकारी पहुंची है। ऐसे में आतंकियों की गतिविधियों को लेकर पूरी सतर्कता जरूरी है। पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी के रास्ते इन आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में भेजने के लिए मौके की तलाश में जुटा हुआ है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट यह भी मिली है कि ट्रेनिंग कैंप और लांचिंग पैड पर मौजूद कई आतंकी कोरोना वायरस से संक्रमित भी हैं। पाकिस्तान अपने देश के लोगों को कोरोना के संकट से बचाने के बजाय भारत में आतंकवाद को शह देने की साजिश में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में है मौलाना साद, बोला- प्रशासन को मरकज के बारे में पहले से थी जानकारी

घाटी में बढ़ी सतर्कता

माना जा रहा है कि आतंकी कोरोना संकट से जूझ रही प्रशासनिक मशीनरी की चूक का फायदा उठाने की कोशिश में जुटे हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं हुई हैं। हालांकि भारतीय सेना और पुलिस के जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है, लेकिन इन घटनाओं में कई जवानों को शहादत भी देनी पड़ी है।

पाकिस्तानी सेना की खतरनाक साजिश को लेकर घाटी में विशेष तौर पर सतर्कता बरती जा रही है। गृह मंत्रालय और सेना के वरिष्ठ अफसर हालात पर नजर बनाए हुए हैं। पिछले दिनों सेनाध्यक्ष ने भी घाटी का दौरा करके हालात की जानकारी ली थी और सैन्य अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story