अभी-अभी पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

भारत द्वारा सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध का काम लगातार जारी है जिसकों बाधित करने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। बीएसएफ की 19 बटालियन के जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया।

Published by SK Gautam Published: May 31, 2020 | 2:17 pm
Modified: May 31, 2020 | 2:27 pm

जम्मू-कश्मीर: एक तरफ पूरे देश में कोरोना के खिलाफ जंग जारी है तो वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सीज फायर का उलंघन करते हुए रविवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने गोलीबारी की। पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलीबारी में एक स्थानीय निवासी घायल हो गया। घायल की पहचान मोहम्मद राशिद के 25 वर्षीय बेटे मोहम्मद यासिर के रूप में हुई है।

पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

बता दें कि पाकिस्तानी सेना द्वारा मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दागे गए मोर्टार के कारण मोहम्मद राशिद के घर की छत भी क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए शुक्रवार की रात में भी गोलाबारी की थी। शुक्रवार देर रात करीब डेढ़ बजे से शनिवार तड़के साढ़े चार बजे तक पाकिस्तान की 25 चुनाव रेंजर्स बटालियन ने करोल पंगा पोस्ट से बीएसएफ की करोल माथरयां पोस्ट पर तीन घंटे तक छोटे-बड़े हथियारों से गोले बरसाए।

गोलाबारी में छह से ज्यादा गांव प्रभावित हुए

अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के गोहलाद निवासी मोहम्मद यासीर के घर के पास एक मोर्टार का गोला फटा जिससे वह घायल हो गया। उन्होंने बताया कि रात भर हुई गोलाबारी में अग्रिम इलाकों में स्थित छह से ज्यादा गांव प्रभावित हुए और दो मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए। मेंढर सेक्टर में गोलाबारी बहुत तेज थी। अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया लेकिन पाकिस्तान में किसी के हताहत होने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

ये भी देखें: बेशर्मी की हद पार: युवती से 2 महीने तक सामूहिक दुष्कर्म, फिर हुआ सौदा

उन्होंने बताया कि सीमा इलाकों में घबराए लोगों ने पूरी रात बंकरों और अन्य सुरक्षित स्थानों में गुजारी। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में एलओसी पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया।पाकिस्तान ने शनिवार को पुंछ जिले के किरनी और खारी करमारा क्षेत्रों में अग्रिम इलाकों को निशाना बनाया था।

ये भी देखें: बेशर्मी की हद पार: युवती से 2 महीने तक सामूहिक दुष्कर्म, फिर हुआ सौदा

पाकिस्तान कर रहा लगातार गोलाबारी

गौरतलब है कि भारत द्वारा सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध का काम लगातार जारी है जिसकों बाधित करने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। बीएसएफ की 19 बटालियन के जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया। हालांकि इस गोलाबारी में किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान होने की सूचना नहीं है।

ये भी देखें: अभी-अभी बड़ा फैसला: अब सील होगा ये पूरा इलाका, मौत का बढ़ा प्रकोप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।