×

दिल्ली में आतंकियों का ये प्लान: 26 जनवरी को दहल जाती राजधानी, अगर...

जानकारी के अनुसार ये आतंकी गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हमले की साजिश रच रहे थे। सूत्रों का कहना है कि आतंकी पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ और जम्मू में आतंकी हमले की साजिश में हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 16 Jan 2020 11:58 AM GMT
दिल्ली में आतंकियों का ये प्लान: 26 जनवरी को दहल जाती राजधानी, अगर...
X

जम्मू कश्मीर: गणतंत्र दिवस पर आतंकी बड़े हमले की फिराक में लगे हुए हैं। लेकिन उनके हर नापाक इरादों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इसी क्रम में जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के 5 मददगारों को दबोचा है।

जानकारी के अनुसार ये आतंकी गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हमले की साजिश रच रहे थे। सूत्रों का कहना है कि आतंकी पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ और जम्मू में आतंकी हमले की साजिश में हैं। इसके पहले जम्मू कश्मीर से डीएसपी देविंदर सिंह भी आतंकी साजिश में पकड़े गए थे। सूत्रों का यह भी कहना है कि डीएसपी और आतंकियों का कनेक्शन है।

ये भी पढ़ें—नीतीश पर शाह का बड़ा ऐलान: इस ‘गेम प्लान’ से बिहार में फिर होगा कब्जा

बताते चलें कि लंबे समय से आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। लेकिन हर बार उनके मंसूबे फेल रहे हैं। साथ ही 370 हटने और केंद्र शासित प्रदेश बनने के साथ पीओके में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमलों से तिलमिलाए आतंकी बड़ा हमला करने की साजिश रच रहे हैं। पकड़े गए आतंकी भी बड़ा हमला करने की फिराक में थे।

सुरक्षा एजेंसियां हिजबुल कमांडर नवीद बाबू के साथ गिरफ्तार निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के पाकिस्तानी कनेक्शन खंगालने में जुट गई हैं। उसके तथा उसके रिश्तेदारों के घर को खंगाला गया है। खुद डीजीपी दिलबाग सिंह का भी कहना है कि मामले में बड़ा कनेक्शन सामने आ सकता है।

ये भी पढ़ें—भाजपा का बड़ा एलान: स्वतंत्र देव सिंह को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

एनआईए जल्द प्राथमिकी दर्ज करेगी

इसके तार कहीं भी, किसी से भी जुड़े हो सकते हैं। यह बड़ा मामला है। इसलिए मामले की जांच नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) को देने की सिफारिश की गई है। डीएसपी को बर्खास्त करने की सिफारिश के साथ उसे मिला स्टेट अवार्ड को वापस ले लिया गया है। मामले में एनआईए जल्द प्राथमिकी दर्ज करेगी।

जांच आईजी स्तर के अधिकारी करेंगे

सूत्रों का कहना है कि बुधवार को दिल्ली में एनआईए के अधिकारियों ने गृह सचिव से मुलाकात की। इस मामले की जांच आईजी स्तर के अधिकारी करेंगे। एनआईए से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मामला हाथ में लेने के बाद जांच एजेंसी जम्मू में आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करेगी।

ये भी पढ़ें—टीवी शो में जूता लेकर पहुंचे इमरान खान के मंत्री, किया ऐसा करनामा, लग गया बैन

जिस दिन डीएसपी की गिरफ्तारी हुई थीए उस दिन वकील इरफान अहमद मीर (आतंकी संगठनों का ओवरग्राउंड वर्कर) भी पकड़ा गया था। यह एनआईए के लिए पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा सबूत बन सकता है, क्योंकि वह पांच बार भारतीय पासपोर्ट पर पाकिस्तान गया था। आरोप है कि वह पाकिस्तान से आदेश हासिल करता रहा है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story