×

नौकरी का शानदार मौका! BRO Recruitment 2019 पर ऐसे करें आवेदन

BRO Recruitment 2019: आप बहुत समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें हैं तो आपके लिए हम एक बड़ी खुशखबरी लाए है। आपको बता दें बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन ने विभिन्नि पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसमें ड्राफ्ट्समैन, हिंदी टाइपिस्ट, सुपरवाइजर स्टोपर और रेडियो मैकेनिक समेत अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Roshni Khan
Published on: 31 Aug 2019 7:30 AM GMT
नौकरी का शानदार मौका! BRO Recruitment 2019 पर ऐसे करें आवेदन
X

नई दिल्ली: BRO Recruitment 2019: आप बहुत समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें हैं तो आपके लिए हम एक बड़ी खुशखबरी लाए है। आपको बता दें बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन ने विभिन्नि पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसमें ड्राफ्ट्समैन, हिंदी टाइपिस्ट, सुपरवाइजर स्टोपर और रेडियो मैकेनिक समेत अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जो इस भी व्यक्ति इसमें काम करने के लिए योग्य, उम्मीजदवार आधिकारिक वेबसाइट www.bro.gov.in पर जाकर अप्लागई कर सकते हैं।

ये भी देखें:कश्मीर पर आंतकियों की धमकी, इस तरह लोगों को डरा रहा आतंकी संगठन

केवल पुरुषों के लिए उपलब्ध हैं पोस्ट

कुल 337 पदों पर नियुक्ति यां की जाएंगी। आपको बता दें कि इन पोस्टम के लिए पुरुष उम्मीकदवार ही अप्लापई कर सकते हैं। महिला आवेदक इन पदों पर अप्ला ई करने योग्य नहीं हैं। बता दें कि आवेदन प्रकिया शुरू हो चुकी है और 20 सितंबर तक आवेदन प्रकिया चलेगी। उम्मीयदवार ध्याेन रखें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीुदवारों को ये ध्यावन रखना होगा कि वे इन पदों पर लागू सभी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं। इसके लिए वे ऑफशियिल वेबसाइट पर जाकर शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अंतिम तिथि और अन्य अपडेट चेक कर सकते हैं। इसके बाद ही अप्लाैई करें।

एजुकेशन क्वाकलिफिकेशन

ड्राफ्ट्समैन: किसी मान्य ता प्राप्ते बोर्ड से 12वीं में साइंस होनी चाहिए। इसके अलावा इसी क्षेत्र में दो साल का अनुभव होना चाहिए। इस पद के लिए आवेदक की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं उम्मीसदवारों को सातवें पे कमीशन के आधार पर सैलरी दी जाएगी।

ये भी देखें:भुगतेगा भारत! अचानक इमरान को क्या हुआ, जो फिर चली नापाक चाल

हिंदी टाइपिस्टो: इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए आवेदक को कम से 30 शब्दी प्रति मिनट के हिसाब से स्पीटड होनी चाहिए। वहीं किसी भी मान्य ता प्राप्तस संस्था न से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पोस्टच पर उम्मीतदवार करने वाले उम्र 18 से 27 साल की उम्र होनी चाहिए।

सुपरवाइजर स्टोोर: इस पाद के लिए उम्मीवदवार के पास दो साल का इसी क्षेत्र में अनुभव होना चाहिए। वहीं उम्मी्दवारों को सातवें कमीशन के आधार पर सैलरी दी जाएगी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story