×

अभी-अभी बम धमाका: कश्मीर में मची अफर-तफरी, कई लोग जख्मी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ जारी है। यहां के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में आज सुबह जिस घर में आतंकी छिपे थे, उसी जगह से थोड़ी दूरी पर भयंकर विस्फोट हुआ है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 May 2020 9:52 AM GMT
अभी-अभी बम धमाका: कश्मीर में मची अफर-तफरी, कई लोग जख्मी
X
अभी-अभी बम धमाका: कश्मीर में मची अफर-तफरी, कई लोग जख्मी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ जारी है। यहां के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में आज सुबह जिस घर में आतंकी छिपे थे, उसी जगह से थोड़ी दूरी पर भयंकर विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में कम से कम 7 स्थानीय नागरिक घायल हो गए हैं जिन्हें फौरन स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में अभी और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें... जम्मू में त्राही-त्राही: पहले आतंकी और अब मौसम ने मचाया मौत का कहर

मुठभेड़ में लश्कर कमांडर हैदर मारा गया

जम्मू में इससे पहले सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दो विदेशी आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में लश्कर कमांडर हैदर भी मारा गया है।

हालांकि इस ऑपरेशन में देश के 2 बड़े होनहार अफसर समेत 5 जवान भी शहीद हो गए हैं। शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं। इन्होंने जोखिम में फंसेे परिवार की जान बचाकर खुद की कुर्बानी दे दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा मुठभेड़ में लश्कर कमांडर 'हैदर' को मार गिराया गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के 5 जवानों को निशाना बनाने वाले हैदर को मार गिराया गया है। मारे गए दो आतंकियों में एक की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें... टॉयलेट में खतरा: 41 लोग हुये Positive, सतर्क रहना होगा सभी को

शनिवार शाम को ही संपर्क टूट गया

जम्मू-कश्मीर का ये इलाका घने जंगलों वाला है इसलिए आए दिन यहां पर घुसपैठ की घटना होती रहती है। बीते शुक्रवार को सेना को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि यहां एक घर में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

सर्च ऑपरेशन में राजवार इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया, इस दौरान ही सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। इस ऑपरेशन में 21-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा भी थे, जिनसे शनिवार शाम को ही संपर्क टूट गया था।

इसके बाद रविवार सुबह मुठभेड़ वाले इलाके की तफतीश की गई यहां 7 शव मिले। इनमें से 2 आतंकी हैं जबकि 5 सेना के जवान। इसमें एक कर्नल, मेजर, सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें... कोरोना में बड़ी नौटंकियां, क्या यही रह गया बाकी – डॉ. वेदप्रताप वैदिक

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story