×

MP से बड़ी खबर: ज्योतिरादित्य सिंधिया बन सकते हैं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष!

मध्य प्रदेश में  राजनीतिक सरगर्मी तेज है। वहां से बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि 10 जनपथ में मध्य प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम को हरी झंडी दे दी गई है। थोड़ी देर पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे थे

suman
Published on: 9 March 2020 3:41 PM GMT
MP से बड़ी खबर: ज्योतिरादित्य सिंधिया बन सकते हैं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष!
X

भोपाल: मध्य प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। वहां से बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि 10 जनपथ में मध्य प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम को हरी झंडी दे दी गई है। थोड़ी देर पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम की जानकारी सोनिया गांधी को दी और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट की तरफ से मध्य प्रदेश कांग्रेस में चल रहे सियासी संग्राम से भी उन्हें अवगत कराया।

यह पढ़ें...प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला, कार में हुआ विस्फोट, सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया

एकमात्र विकल्प

माना जा रहा है कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष ने कमलनाथ को सलाह दी है कि वर्तमान राजनीतिक को देखते हुए सिंधिया के हाथ में संगठन की कमान देना ही एकमात्र हल है। बीजेपी जिस तेजी के साथ में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को डैमेज करने की कोशिश कर रही है उससे निपटने का फिलहाल यही विकल्प है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया संगठन की कमान संभाले और कमलनाथ व दिग्विजय सिंह के साथ मिलकर डैमेज कंट्रोल में जुट जाएं।

यह पढ़ें...MP में फिर सियासी संकट:सिंधिया खेमे के 16विधायक पहुंचे बेंगलुरु,CM ने बुलाई बैठक

इस बात की भी व्यापक संभावना बन रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा के माध्यम से संसद में भेजा जाएगा । अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि मध्य प्रदेश का ताजा राजनीतिक संकट पूरी तरह से दूर हो जाएगा और बीजेपी अपने मंसूबों में फेल हो जाएगी।

इधर एक खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया 16 विधायकों के साथ बेंगलुरु में मौजूद हैं। इन 16 विधायकों में 6 मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। एमपी का ये राजनीतिक घटनाक्रम ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कुछ ही दिन बाद राज्यसभा चुनाव होने को हैं। राज्य में कमलनाथ सरकार मामूली बहुमत के आधार पर सरकार चला रही है। सीएम कमलनाथ समेत कई नेता आरोप लगा चुके हैं कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर उनकी सरकार गिराना चाहती है।

suman

suman

Next Story