×

MP में फिर सियासी संकट:सिंधिया खेमे के 16विधायक पहुंचे बेंगलुरु,CM ने बुलाई बैठक

मध्य प्रदेश में एक बार फिर सियासी संकट पैदा हो गया है वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और 16 विधायक बेंगलुरु पहुंच गए हैं। ये ऐसे विधायक हैं जो वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे के हैं।

suman
Published on: 9 March 2020 3:04 PM GMT
MP में फिर सियासी संकट:सिंधिया खेमे के 16विधायक पहुंचे बेंगलुरु,CM ने बुलाई बैठक
X

भोपाल : मध्य प्रदेश में एक बार फिर सियासी संकट पैदा हो गया है वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और 16 विधायक बेंगलुरु पहुंच गए हैं। ये ऐसे विधायक हैं जो वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे के हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जो 16 विधायक बेंगलुरु पहुंचे हैं, उनमें 6 मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। इस बीच मध्य प्रदेश बीजेपी के भी 6 विधायक बेंगलुरु पहुंच गए हैं।

यह पढ़ें...प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला, कार में हुआ विस्फोट, सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया

6 मंत्री समेत 16 विधायक पहुंचे बेंगलुरु

एक खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया 16 विधायकों के साथ बेंगलुरु में मौजूद हैं। इन 16 विधायकों में 6 मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। एमपी का ये राजनीतिक घटनाक्रम ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कुछ ही दिन बाद राज्यसभा चुनाव होने को हैं। राज्य में कमलनाथ सरकार मामूली बहुमत के आधार पर सरकार चला रही है। सीएम कमलनाथ समेत कई नेता आरोप लगा चुके हैं कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर उनकी सरकार गिराना चाहती है।

सीएम कमलनाथ ने अपना दिल्ली का दौरा बीच में ही खत्म कर दिया है और वे भोपाल लौट आए हैं। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेतृत्व ज्योतिरादित्य सिंधिया को मनाने में जुट गई है, और उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

यह पढ़ें...होली पर संकट: कोरोना नहीं इसने लगाया ग्रहण, अब कैसे जलेगी होलिका

भोपाल में सीएम की आपात बैठक

खबरों के मुताबिक इस घटनाक्रम के मद्देनजर भोपाल में सीएम कमलनाथ ने आपात बैठक बुलाई है। बैठक में वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और दूसरे मंत्री मौजूद हैं। कमलनाथ को समर्थन करने वाले कई विधायक भी इस बैठक में पहुंच रहे हैं। कमलनाथ के नजदीकी सूत्रों ने बताया है कि मध्य प्रदेश सरकार को कोई खतरा नहीं है।

suman

suman

Next Story