प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला, कार में हुआ विस्फोट, सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया

सूडान के प्रधानमंत्री को निशाना बनाकर हमला किया गया है जिसमें वह बाल-बाल बच गए। देश की सरकारी मीडिया ने कहा कि राजधानी खारतूम में हुए एक विस्फोट में प्रधानमंत्री बाल-बाल बच गए। अब्दुल्ला हमदोक के परिवार ने विस्फोट के बाद उनके सुरक्षित होने की पुष्टि की है। यह विस्फोट हमदोक के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था।

नई दिल्ली: सूडान के प्रधानमंत्री को निशाना बनाकर हमला किया गया है जिसमें वह बाल-बाल बच गए। देश की सरकारी मीडिया ने कहा कि राजधानी खारतूम में हुए एक विस्फोट में प्रधानमंत्री बाल-बाल बच गए। अब्दुल्ला हमदोक के परिवार ने विस्फोट के बाद उनके सुरक्षित होने की पुष्टि की है। यह विस्फोट हमदोक के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था। अभी इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

यह भी पढ़ें…होली पर संकट: कोरोना नहीं इसने लगाया ग्रहण, अब कैसे जलेगी होलिका

प्रधानमंत्री के कार्यालय के निदेशक अली बखित ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक की कार में विस्फोट हुआ था, लेकिन भगवान का शुक्र था कि किसी को चोट नहीं पहुंची। हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है।

यह भी पढ़ें…YES BANK: राणा के ठिकानों पर CBI का छापा, सेक्रटरी के जरिए ऐसे हुई पैसे की लूट

हमदोक को पिछले साल अगस्त में प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था। लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों के बाद वहां सेना को निरंकुश राष्ट्रपति उमर अल-बशीर को अप्रैल में सत्ता से बेदखल करना पड़ा और एक असैन्य सरकार आई। प्रधानमंत्री को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। उन्हें किसी भी तरह की कोई चोट नहीं आई है।