×

MP की सियासत पर बोले राज्यपाल- 17 को होगा कमलनाथ का फ्लोर टेस्ट

राज्यपाल ने कहा कि मंगलवार(17 दिन) कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा। सीएम कमलनाथ ने विधान सभा से निकलने के बाद कहा कि अगर BJP के पास बहुमत है और हमारी सरकार अल्पमत में आ गयी है तो वो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं लाती।

Shivani Awasthi
Published on: 16 March 2020 8:42 AM GMT
MP की सियासत पर बोले राज्यपाल- 17 को होगा कमलनाथ का फ्लोर टेस्ट
X

भोपाल: मध्य प्रदेश की सियासत गरमाती जा रही है। विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं हो सका है।

इसके बाद भाजपा एक्टिव हो गयी, पहले तो उन्होंने फ्लोर टेस्ट कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। उसके बाद राज्यपाल के सामने 106 विधायकों की परेड कराई। वहीं अब राज्यपाल ने कहा कि मंगलवार(17 दिन) कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा।

CM कमलनाथ का हमला -अविश्वास प्रस्ताव लाए BJP

एक ओर भाजपा फ्लोर टेस्ट की मांग कर रही है तो वहीं कमलनाथ ने इसपर भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव ले आयें। सीएम कमलनाथ ने विधान सभा से निकलने के बाद कहा कि अगर BJP के पास बहुमत है और हमारी सरकार अल्पमत में आ गयी है तो वो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं लाती।

भाजपा ने निकाली विधायकों की परेड:

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी 106 विधायकों की राज्यपाल लालजी टंडन के सामने परेड कराई। शिवराज सिंह चौहान की इस कार्रवाई के पीछे कमलनाथ के फ्लोर टेस्ट कराने की मांग है। उन्होंने परेड के बाद समर्थन की सूची राज्यपाल को सौंप दी।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के 10 दिन: क्या बचा पाएंगे सत्ता या BJP के इन विकल्पों से गिरेगी सरकार

इस दौरान राज्यपाल ने विधायकों को भरोसा दिया कि वह संविधान के अनुसार कार्रवाई करेंगे। गवर्नर बोले कि विधायकों के अधिकारों का हनन नहीं होगा। राज्यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी ओर से कहा गया कि हमने राज्यपाल को सूचित किया कि आपके आदेश का पालन नहीं हुआ है।

शिवराज की ओर से दायर की गयी फ्लोर टेस्ट कराने की मांग पर याचिका:

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा में कमलनाथ सरकार को अल्पमत में बताते हुए फ्लोर टेस्ट की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान की ओर से दायर इस याचिका में अगले 48 घंटों के भीतर मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें: जानिए क्यों कमलनाथ के मंत्री इस मंदिर में कर रहे पूजा, इंदिरा भी टेक चुकी हैं माथा

कमलनाथ से की गयी बहुमत साबित करने की मांग

गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस के 22 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद भाजपा ने कमलनाथ सरकार से बहुमत साबित करने की मांग की थी। वहीं आज से विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत हो रही थी, ऐसे में अटकलें लग रही थीं कि आज कमलनाथ सरकार विधानसभा में शक्ति परिक्षण करेंगे।

ये भी पढ़ें: आधी आबादी होगी खत्म: नहीं रूक रहा मौतों का आंकड़ा, 2021 तक जारी रहेगा ये

26 मार्च तक के लिए विधानसभा स्थगित

हालाँकि विधानसभा की कार्यवाही शुरु होने के बाद ज्यादा देर तक नहीं चली और कोरोना वायरस के चलते कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

राष्ट्रपति का जबलपुर दौर स्थगित

भारत के राष्ट्रपति के निजी सचिव विक्रम सिंह ने सोमवार को बताया कि अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 20 और 21 मार्च को होने जा रहा है मध्य प्रदेश (जबलपुर) दौरा स्थगित कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story