×

कांवड़ियों पर प्रशासन का सख्त पहरा, अगर यहां पहुंचे तो खैर नहीं, और...

6 जुलाई से भगवान शिव का पवित्र मास सावन शुरू हो रहा है, लेकिन इस माह पर भी कोरोना वायरस  का पूरा असर दिखेगा।  मतलब ये कि इस बार ना चारधाम , अमरनाथ और न ही किसी मंदिर में लोग भोले भंडारी को जलाभिषेक करा पाएंगे। इसकी वजह भी साफ है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 July 2020 3:59 AM GMT
कांवड़ियों पर प्रशासन का सख्त पहरा, अगर यहां पहुंचे तो खैर नहीं, और...
X

हरिद्वार: 6 जुलाई से भगवान शिव का पवित्र मास सावन शुरू हो रहा है, लेकिन इस माह पर भी कोरोना वायरस का पूरा असर दिखेगा। मतलब ये कि इस बार ना चारधाम , अमरनाथ और न ही किसी मंदिर में लोग भोले भंडारी को जलाभिषेक करा पाएंगे। इसकी वजह भी साफ है।

यह पढ़ें...शिवराज कैबिनेट का विस्तार: इन 28 विधायकों को मिली जगह, आज लेंगे शपथ

14 दिनों के लिए क्वारनटीन

इधर कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने भी इस साल हरिद्वार में होने वाली कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब यात्री गंगा नदी से जल से नहीं उठा सकेंगे। अगर कोई गलती से हरिद्वार आ जाता है और वो प्रशासन की उसे 14 दिनों के लिए क्वारनटीन में रखेगा और इसका पूरा खर्च कांवड़िये को खुद उठाना पड़ेगा। इसलिए इस बार हरिद्वार की यात्रा पर न जाना ही बेहतर होगा।

बुधवार को इस बारे में हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और हरिद्वार के पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की समन्वय बैठक हुई और ये तय किया गया कि कोरोना संक्रमण में किसी तरह का रिस्क नहीं लिया जाएगा।

यह पढ़ें...इस बच्चे ने बॉलीवुड के दिग्गजों को दी मात, मनोज कुमार ने कर दी ऐसी मांग,VIDEO

लोगों को नहीं मिलेगा जल

हरिद्वार के डीएम सी रविशंकर ने कहा कि लोगों के सेहत सुरक्षा के लिए कांवड़ यात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इस बार किसी कांवड़िये को शहर में घुसने नहीं दिया जाएगा, लेकिन यदि कोई कांवड़िया ट्रेन या फिर दूसरे माध्यमों से शहर प्रवेश कर जाता है तो उसे उसके अपने खर्चे पर 14 दिनों के लिए क्वारनटीन किया जाएगा। इस बार हरिद्वार में गंगा नदी का जल भी लोगों को नहीं मिलेगा। देश में हर दिन कोरोना के हजारों मामले आ रहे है। इसमें कमी नहीं हो रही है ऐसे प्रशासन को इस मामले में सख्त कदम उठाना पड़ रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story