×

फडणवीस बोले- एक दिन भारत में होगा कराची, NCP ने ऐसा कसा तंज

मुंबई में स्थित 'कराची स्‍वीट्स' के नाम पर उठा विवाद खत्‍म नहीं हो रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और BJP के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पाकिस्तान का कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा।

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 6:43 AM GMT
फडणवीस बोले- एक दिन भारत में होगा कराची, NCP ने ऐसा कसा तंज
X
कराची स्‍वीट्स विवाद: फडणवीस बोले- एक दिन कराची भारत का हिस्सा होगा, NCP ने किया पलटवार

नई दिल्‍ली: मुंबई में स्थित 'कराची स्‍वीट्स' के नाम पर उठा विवाद खत्‍म नहीं हो रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और BJP के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पाकिस्तान का कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा। फडणवीस ने यह टिप्पणी इस समय दी है जब मुंबई में 'कराची स्‍वीट्स' को लेकर काफी विवाद चल रहा है।

ये भी पढ़ें: फिर लगेगा लाॅकडाउन? PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

एनसीपी नेता ने किया पलटवार

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं। हम यह भी मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा। देवेंद्र फडणवीस के इस बयान पर पलटवार करते हुए एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि जिस तरह से फडणवीस ने कहा था कि कराची भारत का हिस्सा होगा, एनसीपी कह रही है कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय होना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि अगर बर्लिन की दीवार को ध्वस्त किया जा सकता है तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक साथ क्यों नहीं आ सकते हैं...? मलिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर इन तीन देशों को मिलाकर एक ही देश बनाना चाहती है, तो हम निश्चित रूप से इसका स्वागत करेंगे।

इसलिए शुरू हुआ विवाद

जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरा विवाद तब शुरू हुआ, जब शिवसेना नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर ने बांद्रा में एक मिठाई की दुकान कराची स्वीट्स के मालिक को धमकी दी कि वह दुकान का नाम बदल ले, क्‍योंकि उसका नाम पाकिस्‍तान के शहर के नाम पर है।

ये भी पढ़ें: रेल यात्रियों को बड़ा झटका: ये ट्रेन आज से हुई बंद, जानिए क्या है वजह

संजय राउत ने कही ये बात

बाद में, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि कराची बेकरी और कराची मिठाई के नाम बदलने की मांग उनकी पार्टी का आधिकारिक रुख नहीं है। उन्होंने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा कि कराची बेकरी और कराची मिठाइयाँ पिछले 60 वर्षों से मुंबई में हैं। उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। अब उनका नाम बदलने का कोई मतलब नहीं है। उनका नाम बदलने की मांग शिवसेना का आधिकारिक रुख नहीं है।

Newstrack

Newstrack

Next Story