×

फिर लगेगा लाॅकडाउन? PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

PM मोदी मंगलवार को कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10 बजे से होगी। 

Shreya
Published on: 23 Nov 2020 5:52 AM GMT
फिर लगेगा लाॅकडाउन? PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
X
कोरोना की स्थिति पर पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, वैक्सीन पर भी होगी चर्चा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण (Corona Virus Cases) लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 91 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। एक बार फिर से कोविड-19 के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। कुछ राज्यों में एक बार फिर तेजी से कोविड-19 संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल यानी मंगलवार को कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10 बजे से होगी।

12 बजे से अन्य मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल

वहीं इसके बाद दोपहर 12 बजे से अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली इस बैठक में शामिल होंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और कोराना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) के वितरण की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। बता दें कि PM मोदी महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई राज्यों के साथ बैठक कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: चीन मिटने को तैयार: शक्तिशाली मिसाइल से होगा खात्मा, तेजस करेगा चकना-चूर

COVID-19 VACCINE (फोटो- सोशल मीडिया)

वैक्सीन वितरण की रणनीति पर चर्चा

मोदी सरकार लगातार यह प्रयास कर रही है कि जब भी कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध हो, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके। बता दें कि भारत में ऐसे पांच वैक्सीन हैं जो तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इनमें से एक परीक्षण के पहले या दूसरे फेज में है और अन्य चार दूसरे या तीसरे फेज में हैं। जाहिर है कि कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लोग वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में यह भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि सबसे पहले वैक्सीन किसे दी जाएगी। ऐसे में वैक्सीन वितरण की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: राजस्थान: पंचायत चुनाव को लेकर मतदान शुरू, युवा मतदाताओं में दिखा उत्साह

अब तक 91 लाख 39 हजार 866 लोग हुए संक्रमित

बता दें कि कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के केसेस तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में राज्य सरकारों की तरफ से एक बार फिर सख्ती बरती जाने लगी है। कुछ शहरों में रात का कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। वहीं कहीं-कहीं शादी या अन्य समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या कम कर दी गई है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना के मामले 50 हजार से नीचे आ रहे हैं। वहीं अब तक 91 लाख 39 हजार 866 लोग कोराना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: शादी समारोह में इस ट्रिक से बुलाएं 500 लोगों को, अभी जानें इसके बारे में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story