×

भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक: धमाके से टूट गई सड़कें, अभी तक 8 लाशें बरामद

कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरु से लगभग 350 किलोमीटर दूर शिवमोगा जिले में बृहस्पतिवार रात को विस्फोटक से भरे हुए एक ट्रक में जोरदार धमाका हो गया। ट्रक में हुआ ये धमाका इतना तेज था, कि आस-पास के कई इलाकों में लोगों के घरों के शीशे तक टूट गए।

Vidushi Mishra

Vidushi MishraBy Vidushi Mishra

Published on 22 Jan 2021 3:12 AM GMT

भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक: धमाके से टूट गई सड़कें, अभी तक 8 लाशें बरामद
X
कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरु से लगभग 350 किलोमीटर दूर शिवमोगा जिले में बृहस्पतिवार रात को विस्फोटक से भरे हुए एक ट्रक में जोरदार धमाका हो गया।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

बेंगलुरु: कर्नाटक में भीषण धमाका हो गया। राजधानी बेंगलूरु से लगभग 350 किलोमीटर दूर शिवमोगा जिले में बृहस्पतिवार रात को विस्फोटक से भरे हुए एक ट्रक में जोरदार धमाका हो गया। ट्रक में हुआ ये धमाका इतना तेज था, कि आस-पास के कई इलाकों में लोगों के घरों के शीशे तक टूट गए। इस भयानक हादसे में अभी तक 8 लोगों की लाशें बरामद की जा चुकी हैं। धमाके को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस धमाके की वजह से सड़कों पर दरारे भी पड़ गई है, और कई जगह सड़के टूट भी गई हैं। बताया जा रहा कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें...सूरत दर्दनाक हादसा: मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये मुआवजा, पीएम ने जताया शोक

शीशे टूट गए और सड़कों पर दरार

कर्नाटक में ये विस्फोट शिवमोगा के हुनासोडू गांव में हुआ है। ट्रक में भरे इस शक्तिशाली विस्फोटक को खनन के लिए ले जाया जा रहा था। इसको पत्थर तोड़ने के लिए एक स्थान पर रात लगभग साढ़े 10 बजे धमाका हुआ। जिससे शिवमोगा और पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए।

blast फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ये धमाका इतना तेज था कि घरों और दफ्तरों की खिड़की पर लगे शीशे टूट गए और सड़कों पर दरार पड़ गई। इस बारे में अकाश जैन नाम के एक यूजर ने इस धमाके के बारे में ट्वीट करते हुए बताया शिवमोगा के पास कल्लूगंगुर-अब्बलगेरे गांव में एक डायनामाइट ब्लास्ट हुआ है। ये ब्लास्ट खदान करने वाली जगह पर है। इस धमाके में कई मजदूरों के मारे जाने की आशंका है।

ये भी पढ़ें...उठाई जा रही लाशें: बंगाल में भयानक हादसा, ट्रक से भिंडी कई गाड़ियां, मौतें ही मौतें

धमाके की आवाज से लगा भूकंप आया

विस्फोटक की वजह से हुए धमाके की आवाज से लोगों को लगा कि भूकंप आया है लेकिन ऐसी किसी भी खबर से मना कर दिया गया। जबकि शिवमेगा के बाहरी इलाके के ग्रामीण पुलिस के अनुसार, विस्फोट हुनासोडू गांव में हुआ था।

साथ ही पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में ये धमाका हुआ है। इस हादसे में ट्रक के अंदर मौजूद 8 मजदूरों की मौत गई। वहीं शिवमेगा में रहने का दावा करने वाले एक शख्स ने हादसे के बाद ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है। शेयर इस फोटो में दावा किया गया है कि ​ब्लास्ट के बाद उनके घर के बाहर की सड़क पर दरार पड़ गई, शीशे तक टूट गए।

ये भी पढ़ें...एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा: आपस में टकराईं 10 से ज्यादा गाड़ियां, मची चीख-पुकार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story