×

सूरत दर्दनाक हादसा: मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये मुआवजा, पीएम ने जताया शोक

मजदूरों की मौत से गुजरात में मातम सा माहौल है। इस हादसे पर पीएम मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि इस दुख की घड़ी में वो परिवार के साथ खड़े हैं। इस बारे में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'सूरत में एक ट्रक हादसा बहुत दुखद है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jan 2021 5:35 AM GMT
सूरत दर्दनाक हादसा: मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये मुआवजा, पीएम ने जताया शोक
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। पीएम के ऐलान के तहत हादसे में मरने वाले परिवार के हर सदस्य को 2-2 लाख रुपये के मुआवज़े।

सूरत: गुजरात के सूरत में बहुत भयानक हादसा हुआ। यहां बीते दिन देर रात फुटपाथ पर सो रहे प्रवासी मजदूरों पर बेकाबू ट्रक चढ़ गया। सो रहे मजदूरों को ट्रक ने एक ही झटके में कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में अभी तक 15 लोगों की मौत हो गई। जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूरत में मजदूरों पर टूटी इस आफत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। पीएम के ऐलान के तहत हादसे में मरने वाले परिवार के हर सदस्य को 2-2 लाख रुपये के मुआवज़े, जबकि घायलों को 50-50 रुपये की सहायत की राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...लखनऊ में रेल हादसाः पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, यात्रियों की हालत ऐसी

ट्रक हादसा बहुत दुखद

बीती रात सो रहे मजदूरों की मौत से गुजरात में मातम सा माहौल है। इस हादसे पर पीएम मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि इस दुख की घड़ी में वो परिवार के साथ खड़े हैं। इस बारे में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'सूरत में एक ट्रक हादसा बहुत दुखद है। मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रार्थना है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हों।'

ऐसे में अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में एक बच्ची समेत 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। हालाकिं मौके पर पहुंची सुरक्षा टीमों ने घायलों को सूरत स्मायर अस्पताल में भेज दिया गया है, जहां इलाज के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हो गई।



ये भी पढ़ें...तेल का टैंकर फटा: पेट्रोलियम फैक्टरी में लगी आग, छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा

सभी मृतक मजदूर

साथ ही बताया गया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचीं। जिसके बाद पुलिस ने सभी मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम के लिए कोसंबा भेज दिया।

दर्दनाक हादसे के बारे में पुलिस का कहना है कि सभी मृतक मजदूर हैं और वे राजस्थान के रहने वाले हैं। सारे लोग मजदूरी करने के लिए सूरत आए थे। लेकिन हादसे की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें...एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा: आपस में टकराईं 10 से ज्यादा गाड़ियां, मची चीख-पुकार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story