×

सीएम येदियुरप्पा आज देश की पहली रोरो ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

आज की बड़ी खबर कर्नाटक के बेंगलुरु शहर से आ रही है। सीएम बीएस येदियुरप्पा आज यहां के बाहरी इलाके में स्थित नेलमागला स्टेशन से‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो)की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 5:10 AM GMT
सीएम येदियुरप्पा आज देश की पहली रोरो ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी
X
रेलवे के अधिकारियों अनुसार यह ट्रेन बेंगलुरु से महाराष्ट्र के सोलापुर के बीच चलाई जाएगी। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी भी उपस्थित रहेंगे।

नई दिल्ली: आज की बड़ी खबर कर्नाटक के बेंगलुरु शहर से आ रही है। सीएम बीएस येदियुरप्पा आज यहां के बाहरी इलाके में स्थित नेलमागला स्टेशन से‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो)की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ये जानकारी दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) ने दी।

रेलवे के अधिकारियों अनुसार यह ट्रेन बेंगलुरु से महाराष्ट्र के सोलापुर के बीच चलाई जाएगी। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी भी उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ, इन सवालों के देने होंगे जवाब

एक बार में माल से लदे 42 ट्रकों को इन पर ले जाया जा सकता है

इस कार्यक्रम में उनके साथ केंद्रीय रेल राज्य मिनिस्टर सुरेश अंगड़ी भी शामिल होंगे। उनके अलावा प्रदेश के राजस्व मिनिस्टर आर अशोक और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पर रहेंगे।

आरओआरओ में खुले वैगन होंगे, जिस पर माल से लदे हुए ट्रक होंगे। इनमें चालक और क्लीनर मौजूद रहेंगे। उन्हें एक स्पेशल पॉइंटफ्रॉम पर उतार दिया जाएगा, जिसके बाद वे अपने गाड़ी को चलाकर ले जा सकते हैं। एक बार में माल से लदे 42 ट्रकों को इन पर ले जाया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः चीन से टेंशन: भारत का बड़ा फैसला, रूस में होने वाले सैन्य अभ्यास पर किया ये एलान

Train ट्रेन की फाइल फोटो

बेंगलुरु में दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई

कर्नाटक के बेंगलुरु में बीते दिनों शरारती तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया था। उपद्रवियों ने कई स्थानों पर जमकर तोड़फोड़ की थी और पुलिस स्टेशन व विधायक के घर को आग के हवाले कर दिया था।

इस पूरे घटना के पीछे एक फेसबुक पोस्ट को जिम्मेदार बताया गया था। आरोप है कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुई थी। इस घटना के सामने आने के बाद से उपद्रवियों की तलाश तेज हो गई है।

इस बीच बेंगलुरु में ‘योगी मॉडल’ की चर्चा हो रही है। वो इसलिए क्योंकि बेंगलुरु दंगे पर कर्नाटक सरकार ने यूपी के ‘योगी मॉडल’ की तर्ज पर हिंसा में शामिल उपद्रवियों से सरकारी सम्पतियों की नुकसान की भरपाई करने का निर्णय लिया है।

Riots दंगे की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें: UP में अब हारेगा कोरोना: दुकानदारों समेत इन सभी की होगी जांच, मिला निर्देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story