×

Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग ने रोका

Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: विजय नगर में हनुमान चालीसा का पाठ चल रहा था, जानकारी होने के बाद चुनाव आयोग अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने रोक दिया।

Jugul Kishor
Published on: 9 May 2023 1:38 PM GMT
Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग ने रोका
X
चुनाव आयोग ने हनुमान चालीसा का पाठ करने से रोका ( सोशल मीडिया)

Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: कर्नाटक में 10 मई यानी कि कल बुधवार मतदान होना है, उससे पहले बजरंग दल पर बैन को लेकर देश भर में घमासान मचा हुआ है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता देश भर आज हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। इस बीच जानकारी मिल रही है कि बेंगलुरु में हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए इकठ्ठा हुए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग ने रोक दिया है। बजरंग दल और वीएचपी के कार्ककर्ताओं ने बताया कि चुनाव आयोग ने उन्हें धारा 144 लागू होने का हवाला देकर हनुमान चालीसा का पाठ करने से रोक दिया है।

विजय नगर में चल रहा था हनुमान चालीसा का पाठ

विजय नगर में हनुमान चालीसा का पाठ चल रहा था, जानकारी होने के बाद चुनाव आयोग अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने रोक दिया। चुनाव आयोग द्वारा रोकने के बाद बजरंग दल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया तो आयोग ने कर्नाटक चुनाव के लिए क्षेत्र में धारा 144 लगे होने का हवाला दिया। आयोग की टीम ने कहा कि पांच से अधिक लोगों के जमा होने की अनुमति नहीं है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश में हनुमान चालीसा का पाठ करना किस धारा उलंघन है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए चुनाव आयोग की टीम ने कहा यदि वह नहीं मानेंगे, तो मजबूरन उन्हे पुलिस बुलाना पड़ेगा। बता दें कि बजरंग दल मंगलवार को पूरे दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने के अलावा, बुधवार को भी देश भर में हनुमान चालीसा का पाठ करने का आवाहन किया है।

बजरंग दल को बजरंग बली से जोड़ते हुए पीएम ने कांग्रेस पर बोला हमला

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में बजरंग बली का नाम उस समय चर्चा में आ गया, जब कांग्रेस ने पिछले हफ्ते जारी किए गए अपने घोषणापत्र में कहा था कि राज्य में सरकार में आते ही वह बजरंग दल, पीएफआई समेत जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले सभी संगठनों को बैन कर दिया जाएगा। कांग्रेस की इसी घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान बजरंग दल को बजरंग बली से जोड़ते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story