×

कर्नाटक निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी, इन पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला

कर्नाटक स्थीनाय निकाया चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वोटिंग सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी। राज्य में दो चरणों में मतदान किए जा रहे हैं।

Monika
Published on: 22 Dec 2020 5:55 AM GMT
कर्नाटक निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी, इन पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला
X
कर्नाटक स्थानीय निकाय चुनाव: जारी है पहले चरण का मतदान, बीजेपी, कांग्रेस, जेडीएस के बीच मुकाबला

कर्नाटक स्थीनाय निकाया चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वोटिंग सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी। राज्य में दो चरणों में मतदान किए जा रहे हैं। जिसमे पहले चरण में मंगलवार को वोटिंग हो रही है वही दूसरे चरण में 27 दिसंबर को वोटिंग होगी। वोटिंग की गिनती 30 दिसंबर को होनी है।

चुनाव में ईवीएम का प्रयोग

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पोलिंग बूथ पर सभी तरह के सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। वोट डालने आए लोगों को मास्क लगाना ज़रूरी है। इसके साथ ही हर बूथ पर सैनिटाइजर भी उपबल्ध करवाया गया है। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि बीदर में ईवीएम का इस्तेमाल होगा जबकि बाकी राज्य में बैलट पेपर का इस्तेमाल किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंःAMU में मोदी के संबोधन का मुस्लिमों को इंतजार, आखिर इनपर क्‍या बोलेंगे PM

6 महीने टला था चुनाव

बता दें, कि आज कलबुर्गी और शिमोग्गा में वोट डाले जा रहे हैं। कलबुर्गी जिले के शरण सिरासगी गांव में मतदान चल रहा है। कर्नाटक में कुल 6012 ग्राम पंचायतें हैं, जिसमें से ज़्यादातर का कार्यकाल जून-जुलाई में खत्म हो रहा था। लेकिन कोरोना के चलते चुनाव छह महीने के लिए टाक दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः बीच सड़क जिंदा जले लोग: यमुना एक्सप्रेसवे पर भयानक हादसा, 5 की मौत से कोहराम

बीजेपी, कांग्रेस, जनता दल सेक्युलर के बीच मुकाबला

आपको बता दें , प्रदेश सरकार चुनावों को कुछ समय के लिए और टालना चाहती थी। लेकिन हाई कोर्ट के चुनाव करवाने का आदेश दिया था. ये चुनाव बीजेपी, कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के बीच हो रहा है।

ये भी पढ़ें : गुजरात में ब्लास्ट: ONGC पाइप लाइन में हुआ जोरदार धमाका, एक की मौत-दो घायल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story