×

नहीं रहेगा नाइट कर्फ्यू: सरकार ने किया बड़ा एलान, एक दिन में बदल दिया फैसला

कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) का एलान हुआ था, हालाँकि कर्नाटक सरकार ने एक दिन बाद ही अपना फैसला बदलते हुए नाइट कर्फ्यू अचानक हटा दिया।

Shivani
Published on: 24 Dec 2020 2:12 PM GMT
नहीं रहेगा नाइट कर्फ्यू: सरकार ने किया बड़ा एलान, एक दिन में बदल दिया फैसला
X
कर्नाटक में लागू किया गया नाइट कर्फ्यू

बेंगलुरू.कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (Covid-19 New Strain) को गंभीरता से लेते हुए भारत में एहतियातन कोविड प्रोटोकॉल को कड़ा कर दिया गया। इसी क्रम में महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) का एलान हुआ था, हालाँकि कर्नाटक सरकार ने एक दिन बाद ही अपना फैसला बदलते हुए नाइट कर्फ्यू अचानक हटा दिया।

कर्नाटक में नाईट कर्फ्यू हटा

दरअसल, बुधवार को यानी कल ही कर्नाटक सरकार ने नाईट कर्फ्यू लागू करने का एलान किया था। आदेश के मुताबिक, एक जनवरी तक रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया गया। हालांकि गुरुवार को अचानक सरकार ने अपना फैसला वापस लेते हुए नाइट कर्फ्यू हटाने का आदेश जारी कर दिया।

ये भी पढ़ेंः जल बोर्ड में तोड़फोड़: AAP ने शेयर किया वीडियो, बताया ‘BJP के गुंडे’

मुख़्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने किया एलान

कर्नाटक सरकार आज शाम इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि तकनीकी सलाहकार समिति के सुझाव पर स्थिति की समीक्षा के बाद नाइट कर्फ्यू के आदेश को वापस लेने का फैसला किया गया।

Night curfew

एक दिन बाद बदल दिया नाईट कर्फ्यू

राज्य के मुख़्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस बारे में जानकारी दी कि जनता की राय के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू की जरूरत को महसूस नहीं किया गया। इस फैसले की पुनः समीक्षा हुई और कैबिनेट के सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रात के कर्फ्यू को वापस लेने का फैसला किया गया।

ये भी पढ़ेंः Gold-Silver Price: फिर बढ़ा सोने-चांदी का दाम, जाने कितना आया भाव में उछाल

2 जनवरी तक रात्रि कर्फ्यू का हुआ एलान

बता दें कि बीते दिन ही कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया कि नए साल में दो जनवरी तक रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा जो रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक जारी रखा जाएगा।

कर्नाटक में कोरोना वायरस का आंकड़ा

कर्नाटक में कोरोना का आंकड़ा 912 हजार पहुँच गया। 887 हजार लोग स्वास्थ्य हो चुके हैं। वहीं 12.038 हजार लोगो की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story