×

कश्मीर में पत्थरबाजी शुरू: सरकार ने लिया कड़ा एक्शन, अलर्ट पर सेना

श्रीनगर में हालात अभी भी सामान्य नहीं हैं। असामान्य स्थितियों के चलते श्रीनगर में शुक्रवार को जामिया समेत राजधानी की कई बड़ी मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगा दी गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 Aug 2019 6:13 AM GMT
कश्मीर में पत्थरबाजी शुरू: सरकार ने लिया कड़ा एक्शन, अलर्ट पर सेना
X

नई दिल्ली : श्रीनगर में हालात अभी भी सामान्य नहीं हैं। असामान्य स्थितियों के चलते श्रीनगर में शुक्रवार को जामिया समेत राजधानी की कई बड़ी मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगा दी गई है। नमाज अदा करने के लिए लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों के आस-पास की मस्जिदों में ही नमाज अदा करें। शु्क्रवार को जुम्मे की नमाज अदा होने से पहले ही कश्मीर के कई स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही कई जगहो पर बैरिकेट और नुकीले तारों से घेरा बना दिया गया है।

यह भी देखें... कश्मीर: सेना प्रमुख का 370 हटने के बाद पहला दौरा आज, इन मुद्दों पर करेंगे समीक्षा

इसके अलावा कश्मीर में दुकानें बंद हैं और इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हैं। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि कश्मीर में स्थिति शांतिपूर्ण है, लेकिन किसी भी तरह की असंवेदनशील घटना को टालने और कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कई संवेदनशील इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। जैसे-जैसे हालात सुधारते जाएंगे वैसे-वैसे प्रतिबंधों में छूट दी जाएगी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, छोटे और कॉलोनी के मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ने की इजाजत दी जाएगी। लेकिन श्रीनगर की जामा मस्जिद जैसी बड़ी मस्जिदों में नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी देखें... कश्मीर पर इमरान खान ने की प्रदर्शन की अपील तो PAK मीडिया ने कर दिया ट्रोल

आर्मी चीफ बिपिन रावत का आज सेना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए श्रीनगर दौरा करेगें। आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद सेना प्रमुख का यह पहला घाटी का दौरा है।

गुरुवार को हुई पत्थरबाजी

आपको बता दें कि गुरुवार शाम को पाबंदियां हटने के बाद कश्मीर के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी भी हुई। कश्मीर के नातीपोरा, नोवगाम, बेमिना में गुरुवार को प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई थी। प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का प्रयोग किया। आतंकवादियों ने एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी देखें... पाक के इरादों पर पानी, इस वजह से कश्मीर में इंटरनेट सेवा रहेगी बाधित

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story