×

पाकिस्तान कैसे बचेगा: ये देश हुआ भारत के साथ, कश्मीर पर कही ये बात

तालिबान ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए कश्मीर को भारत का आंतरिक मुद्दा बताया है। तालिबान के इस बयान ने ना केवल भारत बल्कि पूरी दनिया को अचंभित कर दिया है।

Shreya
Published on: 19 May 2020 9:18 AM GMT
पाकिस्तान कैसे बचेगा: ये देश हुआ भारत के साथ, कश्मीर पर कही ये बात
X

नई दिल्ली: तालिबान ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए कश्मीर को भारत का आंतरिक मुद्दा बताया है। तालिबान के इस बयान ने ना केवल भारत बल्कि पूरी दनिया को अचंभित कर दिया है। क्योंकि तालिबान हमेशा से ही कश्मीर में पाकिस्तान पोषित आतंकवाद को शह देने में संदिग्ध रहा है। साथ ही कश्मीरी आतंकवादियों को छुड़ाने में भी उसकी प्रत्यक्ष भूमिका रही है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी लाल हुई सड़क: भयानक हादसे ने किए रोंगटे खड़े, छात्रों समेत कई की मौत

तालिबान ने सोशल मीडिया पर चल रहे दावों को किया खारिज

इसके अलावा तालिबान ने कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद में शामिल होने वाले दावों को भी खारिज किया है। तालिबान ने स्पष्ट किया है कि वह दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी नहीं करेगा।

दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में दखल नहीं देता तालिबान

तालिबान की राजनीतिक शाखा इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि मीडिया में कश्मीर के जिहाद में तालिबान के शामिल होने की खबरें आ रही हैं, जो कि गलत है। इस्लामिक अमीरात की नीति स्पष्ट है, वह दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में दखल नहीं देता है।

यह भी पढ़ें: खूंखार आतंकी को तगड़ा झटका, सेना ने ढेर किया एक और नापाक को

क्या किए जा रहे थे दावे?

बता दें कि सोशल मीडिया पर ऐसी कई खबरें आ रही थीं, जिसमें दावा किया जा रहा था कि तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजैद ने कहा है कि जब तक कश्मीर का मसला नहीं सुलझ जाता, तब तक भारत के साथ दोस्ती नामुमकिन है। यहां तक पोस्ट में यह भी कहा जा रहा था कि तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजैद काबुल में सत्ता हासिल करने के बाद कश्मीर में भी अधिकार जमा लेंगे।

तालिबान ने भारत को दिया ये स्पष्टीकरण

सूत्रों के मुताबिक, जब भारत ने सोशल मीडिया पर आ रही इन खबरों की सच्चाई जानने के लिए तालिबान से संपर्क किया तो उसकी तरफ से ये स्पष्टीकरण आया। तालीबान ने भारत को बताया कि सोशल मीडिया पर आ रही ये खबरें झूठी हैं और उसके के पक्ष को नहीं दिखाते हैं।

यह भी पढ़ें: पुलिस पर बड़ा खतरा: अचानक 55 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, अब तक 1328 हो चुके शिकार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story