×

कश्मीर दहशत में: 13 लोगों की हत्या, अब ये लोग है निशाने पर

आतंक फैलाने में असफल हो रहे आतंकी कश्मीर घाटी में अब डर पैदा करने के लिए गैर-प्रांतीय लोगों को निशाना बना रहे हैं। इसमें सेब कारोबारी, ट्रक के चलाने वाले यहां तक काम करने वाले मजदूर भी शामिल हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 30 Oct 2019 10:16 AM GMT
कश्मीर दहशत में: 13 लोगों की हत्या, अब ये लोग है निशाने पर
X
कश्मीर दहशत में: 13 लोगों की हत्या, अब ये लोग है निशाने पर

नई दिल्ली : आतंक फैलाने में असफल हो रहे आतंकी कश्मीर घाटी में अब डर पैदा करने के लिए गैर-प्रांतीय लोगों को निशाना बना रहे हैं। इसमें सेब कारोबारी, ट्रक के चलाने वाले यहां तक काम करने वाले मजदूर भी शामिल हैं। इन्हें लेकर आतंकी नई साजिशे बना रहे हैं। पहले तो आतंकवादी आम लोगों को अपना निशाना बनाने से परहेज करते थे। लेकिन बीते कई दिनों से आतंकवादियों ने इन्हें अपना निशाना बनाना शुरु कर दिया है।

यह भी देखें... हजारों पर असर! अगर चालू हुई ये बाक्साइट फैक्ट्री, यहां पूरी जानकारी

सबसे ज्यादा असर घाटी के कारोबारी लोगों को

वैसे तो घाटी में आतंकियों का विशेष रूप से मकसद लोगों में खौफ पैदा करना होता है। हालांकि इन हरकतों का सबसे ज्यादा असर घाटी के कारोबारी लोगों को ही होता है। उन्हें दूसरे राज्यों से रोजगार की तलाश में आने वाले लोगों की अनुपस्थिति का संकट झेलना पड़ता है।

आतंकियों की इन हरकतों का सीधा असर उनके व्यापार पर पड़ता है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने मंगलवार की शाम पांच मजदूरों की हत्या की, एक मजदूर घायल है, ये सभी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे और यहां काफी समय से काम कर रहे थे।

दो ट्रक चालकों की हुई थी हत्या

बता दें कि इससे पहले 24 अक्तूबर को दक्षिणी कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित शोपियां जिले के चित्रगाम जैनापोरा इलाके में आतंकियों ने सेब लदे तीन ट्रकों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें गैर कश्मीरी दो ट्रक चालकों की मौत हो गई।

यह भी देखें... परमाणु हमले की धमकी: इमरान का दिमाग खराब, कई देशों का बन बैठा दुश्मन

जबकि तीसरा घायल हो गया था। एक की शिनाख्त राजस्थान के अलवर निवासी मोहम्मद इलियास के रूप में हुई, जबकि दूसरे की शिनाख्त पंजाब के चालक के रूप में हुई थी। जबकि तीसरा घायल चालक पंजाब के होशियारपुर का था।

और इससे पहले 14 अक्तूबर को आतंकियों ने शोपियां में सेब लाद रहे राजस्थान के ट्रक चालक शरीफ खान की हत्या कर दी थी। इसी दिन पुलवामा में एक छत्तीसगढ़ के एक ईंट-भट्टा मजदूर सागर की हत्या आतंकियों ने कर दी थी।

यह भी देखें... भैया बंपर उछाल: हजारों के पार पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी में काफी उछाल

इसके साथ ही 16 अक्तूबर को शोपियां में ही पंजाब के दो सेब कारोबारियों पर हमला किया था। इसमें चरणजीत सिंह की मौत हो गई थी जबकि दूसरा कारोबारी संजीव घायल हुआ था। कश्मीर से 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकियों ने 13 लोगों की हत्याएं की हैं।

कश्मीर के शांतिपूर्ण माहौल से तिलमिलाए आतंकियों ने 28 सितंबर से लगातार घटनाएं कर लोगों में दहशत फैलाने की साजिशें शुरू की हैं। इस दौरान 13 घटनाओं को अंजाम देकर 10 गैर कश्मीरी नागरिकों सहित 13 लोगों की हत्याओं की।

यह भी देखें... अजूबा है ये मकान: मुजफ्फरपुर का एफिल टावर, जो सुने देखने को हो मजबूर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story