×

खात्मा खूंखारों का: सेना ने आतंकियों की मौत की बनाई योजना, जल्द मिलेगी गुड न्यूज

घाटी में भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों का खात्मा करने में लगे हुए हैं। बीते दिनों कई खूंखार आतंकियों को मौत के मुंह में उतारा है। ऐसे में भारतीय सुरक्षाबलों की तरफ से एक और लिस्ट तैयार की गई है। सेना द्वारा सामने आई इस लिस्ट में सात आतंकियों को टॉप पर रखा गया है।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 9:05 AM GMT
खात्मा खूंखारों का: सेना ने आतंकियों की मौत की बनाई योजना, जल्द मिलेगी गुड न्यूज
X
घाटी में भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों का खात्मा करने में लगे हुए हैं। बीते दिनों कई खूंखार आतंकियों को मौत के मुंह में उतारा है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों का खात्मा करने में लगे हुए हैं। बीते दिनों कई खूंखार आतंकियों को मौत के मुंह में उतारा है। ऐसे में भारतीय सुरक्षाबलों की तरफ से एक और लिस्ट तैयार की गई है। सेना द्वारा सामने आई इस लिस्ट में सात आतंकियों को टॉप पर रखा गया है। इन आतंकियों ने देश में आतंक फैलाने में बहुत अहम भूमिका निभाई है। चलिए बताते है कि इस लिस्ट में कौन से आतंकी हैं।

ये भी पढ़ें... कांपा माफिया अबू सलेम: योगी के निशाने पर दाऊद का गुर्गा, अब नहीं बच पाएगा

कश्मीर में जो आतंकी सबसे टॉप पर

भारतीय सुरक्षाबलों की जारी इस सूची में कश्मीर में जो आतंकी सबसे टॉप पर है, वो अल बदर का A++ कैटेगरी का आतंकी जावेद अहमद मट्टू फैसल साहिब मूसैब। बताया जा रहा कि 28 साल के इस आतंकी ने 2010 में आतंक की राह पकड़ी थी, लेकिन अब ये सुरक्षाबलों के निशाने पर आ गया है।

ऐसे में लश्कर-ए-तैयबा का खूंखार आतंकी मोहम्मद सलीम पारी बिल्ला है। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिला का रहने वाला ये आतंकी नवंबर 2017 में आतंकी गतिविधियों में शामिल हुआ था। तभी से भारतीय सुरक्षाबलों ने इसपर निशाना साधा हुआ है, ये A++ कैटेगरी का आतंकी है।

ये भी पढ़ें...इस दिग्गज नेता की चार इमारतें ढहाई गई, फ्रांस के खिलाफ किया था बड़ा प्रोटेस्ट

army kashmir फोटो-सोशल मीडिया

सुरक्षाबलों पर हमला करने के मामले दर्ज

इस लिस्ट में हिज्बुल का आतंकी मोहम्मद अशरफ खान अशरफ मौलवी है। इस लिस्ट में A++ कैटेगरी का ये आतंकी अनंतनाग का रहने वाला है। सन् 2016 से कश्मीर में मोहम्मद अशरफ अपनी गतिविधियां चला रहा है।

घाटी में हिज्बुल आतंकी फारुख अहमद भट्ट को भी भारतीय सुरक्षाबलों ने अपनी लिस्ट में जारी किया है। सन् 2015 में आतंक के रास्ते पर आए इस आतंकी को उमर और नाली नाम से जाना जाता है, ये कुलगाम का रहने वाला है। इसपर कश्मीर में लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार करने और सुरक्षाबलों पर हमला करने के मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें...कितना गिरेगा पाकिस्तान: धर्म पर कर रहा बार-बार प्रहार, लोगों में भारी गुस्सा

आतंकी अयाज जो लश्कर का कमांडर

इस लिस्ट में जानकारी के अनुसार, आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद करीब आठ साल से जम्मू-कश्मीर में सक्रिय है। उबैद भी A++ श्रेणी का आतंकी है।

मशहूर पाकिस्तानी आतंकी अयाज जो लश्कर का कमांडर है। उसपर अब भारतीय सुरक्षाबलों की निगाहें हैं। इसे अबू हुरैरा के नाम से भी जाना जाता है और ये A++ कैटेगरी का आतंकी है।

सेना की इस सूची में A++ कैटेगरी का लश्कर आतंकी बदर नदीम उर्फ हाफिज पाकिस्तान का रहने वाला आतंकी है। अभी ये आतंकी बारामूला में लश्कर का ग्रुप कमांडर है। ऐसे में अब ये सभी सुरक्षाबलों के रडार पर हैं।

ये भी पढ़ें...मौसम का हाई-अलर्ट: इन राज्यों के लिए जारी हुई चेतावनी, ऐसे रखें खुद को सुरक्षित

Newstrack

Newstrack

Next Story