×

हिम्मत तो देखो: खुलेआम किया ऐलान, कश्मीरी छात्रा ने ऐसे जताई इच्छा

कश्मीरी छात्रा ने अपनी पोस्ट में देश विरोध में जहर उगला है। उसने न केवल आतंकी बनने की इच्छा जाहिर की, बल्कि सेना के खिलाफ भी  जहर उगला। इतना ही नहीं पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की कुर्बानी पर भी उसने जश्न मनाते हुए हैप्पी वैलेनटाइन लिखा था।

SK Gautam
Published on: 19 May 2020 8:37 AM GMT
हिम्मत तो देखो: खुलेआम किया ऐलान, कश्मीरी छात्रा ने ऐसे जताई इच्छा
X

नई दिल्ली: देश में आतंकवाद को ख़त्म करने के लिए भारतीय सेना ने कई तरह के कदम उठाये हैं और कई आतंकियों को मार गिराया है। उदाहरण के तौर पर अभी हाल में हंदवाड़ा मुठभेड़ में रियाज नायकू नाम का एक आतंकवादी मारा गया है। लेकिन यह सब देखने के बाद भी देहरादून के एक निजी इंजीनियरिंग संस्थान में पढ़ने वाली कश्मीरी छात्रा ने आतंकी बनने की इच्छा जताई है।

कश्मीरी छात्रा अपने बेटे को हिजबुल कमांडर बनाना चाहती है

बता दें कि यह मामला पुराना है, लेकिन यह मामला अब सामने आया है। इस छात्रा ने सोशल मीडिया पर खुलेआम ऐलान किया है कि वह चाहती है कि उसका बेटा भी हिजबुल कमांडर बने। उसकी पोस्ट वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। कॉलेज ने आरोपी कश्मीरी छात्रा को सस्पेंड कर दिया है।

कश्मीरी छात्रा ने अपनी पोस्ट में देश विरोध में जहर उगला है। उसने न केवल आतंकी बनने की इच्छा जाहिर की, बल्कि सेना के खिलाफ भी जहर उगला। इतना ही नहीं पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की कुर्बानी पर भी उसने जश्न मनाते हुए हैप्पी वैलेनटाइन लिखा था। दो साल पहले भी इसी तरह एक लड़के की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गई थीं, जिसमें वो आतंकी ड्रेस में हथियार पकड़े नजर आया था। इससे पहले भी देहरादून में देश विरोधी फेसबुक पोस्टें सामने आती रही हैं।

ये भी देखें: मंत्री ने दी मौत को मात: किए चौंकाने वाले खुलासे, 30 प्रतिशत थी बचने की उम्मीद

वर्ष 2019 में भी सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट

बता दें कि 31 जनवरी को भी शिमला बाईपास स्थित शिक्षण संस्थान में देश विरोधी नारे लगे थे। जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी बना 22 साल का शोएब अहमद लोन देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित एक इंस्टीट्यूट में बीएससी आइटी तृतीय वर्ष का छात्र था। उसकी सच्चाई अक्टूबर 2018 में सामने आई थी। वर्ष 2019 में भी सोशल मीडिया में देहरादून के एक कॉलेज के स्टूडेंट ने देश विरोधी पोस्ट लिखी थी, जिस पर खूब बवाल बचा था।

कश्मीरी छात्रा ने इच्छा जताई थी कि शोएब को जन्नत नसीब हो

रुड़की स्थित क्वॉन्टम ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने सोशल मीडिया पर कथित राष्ट्र विरोधी पोस्ट डाली थी जिसके बाद 7 कश्मीरी छात्रों को निकाला गया था। शोएब लोन के मारे जाने के बाद फरवरी 2019 में भी ही राबिया नाम की एक कश्मीरी छात्रा ने टिप्पणी की थी कि शोएब को जन्नत नसीब हो। कश्मीरी छात्र कैशर राशिद ने शहीदों को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

ये भी देखें: ऑड-ईवन फिर से: अल्फाबेट के आधार पर खुलेंगी दुकानें, टाइमिंग भी होगी अलग

बजरंग दल आया सामने

उधर बजरंग दल के अध्यक्ष विकास शर्मा का कहना है कि ऐसे मामलों में कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही उनका कहना है कि कश्मीरी छात्रों का उत्तराखंड में पूर्ण प्रतिबंध लगाना अति आवश्यक है। जब तक ये लोग अपने घरों में तिरंगा नहीं फहरायेंगे, तब तक इनके आने पर पूर्ण प्रतिबंध लगए रहना चाहिए। वहीं, डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। मौजूदा समय मे ये छात्र कश्मीर में है और जांच के वाद जो भी तथ्य समने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story