×

सोमवार को होने जा रही कांग्रेस की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में नए पार्टी अध्यक्ष की तलाश तेज हो गई है। कांग्रेस में कई नेता राहुल गांधी को फिर अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनन से इंकार कर दिया है।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 5:07 PM GMT
सोमवार को होने जा रही कांग्रेस की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
X
सोमवार को होने जा रही कांग्रेस की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली: देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में नए पार्टी अध्यक्ष की तलाश तेज हो गई है। कांग्रेस में कई नेता राहुल गांधी को फिर अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनन से इंकार कर दिया है। तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कहा है कि कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर से हो।

बता दें कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के कार्यकाल को एक साल पूरे हो चुका है। ऐसे में अब पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग तेज हो गई है। फिलहाल सोनिया गांधी के ही हाथ में कांग्रेस की कमान रहेगी जब तक पार्टी में नए अध्यक्ष की तलाश पूरी नहीं हो जाती।

अब इस बीच सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक होने जारी रही है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें...भारी बारिश से तबाही: टूटा 39 साल का रिकॉर्ड, जारी हुआ तीन तरह का अलर्ट

कांग्रेस नेतृत्व को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इस बार पूरी संभावना है कि अगर राहुल गांधी नहीं मानते हैं, तो गैर गांधी परिवार का ही कांग्रेस अध्यक्ष होगा। सोमवार को पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक प्रस्तावित होगी। बताया जा रहा इस बड़ी बैठक में राहुल, प्रियंका, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हो सकते हैं।

CWC Meeting सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

यह भी पढ़ें...अब समुद्र में भिड़ेंगे भारत और चीन, इस देश ने मांगी मदद, ये है विवाद

गौरतलब है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक ऐसे समय में हो ही है जब अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी का एक साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। 10 अगस्त को ही उनका एक वर्ष का कार्यकाल पूरा हो गया है। ऐसे में संभावना है कि नए अध्यक्ष के नाम पर भी चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें...दाऊद इब्राहिम: सही साबित हुआ भारत का दावा, पाक ने 27 साल बाद मानी सच्चाई

2019 लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी ने कांग्रेस की कमान अपने हाथों में ले ली थी। कांग्रेस के कई नेताओं ने खुलकर मांग की है कि फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान दी जाए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story