अभी-अभी बड़ा विस्फोट: धमाके के गूंज उठा राज्य, खदान से निकली लाशें

केरल में सोमवार की सुबह भयानक हादसा हो गया। राज्य के एर्नाकुलम जिले के मलयाट्टूर इलाके में स्थिति एक खदान में अचानक विस्फोट हो गया।

Kerala explosion at quarry-in Ernakulam district Two labourers dead

केरल की एक खदान में ब्लास्ट (Photo Social media)

तिरुवनंतपुरमः केरल में सोमवार की सुबह भयानक हादसा हो गया। राज्य के एर्नाकुलम जिले के मलयाट्टूर इलाके में स्थिति एक खदान में अचानक विस्फोट हो गया। धमाका इतना भीषण था, कि इस दौरान दो मजदूरों की ब्लास्ट में मौत हो गयी। इलाके में धमाके के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने तत्काल हादसे की जानकारी दी गयी।

केरल की एक खदान में ब्लास्ट :

दरअसल, केरल की एक खदान में ब्लास्ट होने का मामला सामने आ रहा है। खदान एर्नाकुलम (Ernakulam) के मलयाट्टूर में है, जहां आज सुबह विस्फोट होने से दो लोगों की मृत्यु हो गई है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में मारे गए दोनों लोग मजदूर थे, जो हादसे के वक्त खदान के पास ही मौजूद थे।

एर्नाकुलम की खदान में विस्फोट से दो मजदूरों की मौत

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने जानकारी दी कि विस्फोट एक बिल्डिंग में हुआ है, जहां चट्टानों को तोड़ने के लिए कुछ विस्फोटक सामान स्टोर करके रखा गया था। जिन दो लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान पेरियानान और डी नागा के तौर पर हुई है। एक तमिलनाडु और दूसरा कर्नाटक का रहने वाला था।

ये भी पढ़ेंःइमारत भरभराकर गिरी: मलबे से निकल रहीं लाशें, कई लोग अब भी फंसे, रेस्क्यू जारी

अलीगढ़ के इगलास थाने में धमाका

बता दें कि इसके पहले बीते दिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ में भी जोरदार ब्लास्ट हुआ था। धमाका अलीगढ के इगलास पुलिस स्टेशन में हुआ था। बताया गया कि दिवाली में जब्त किया गया आतिशबाजी और बारूद थाने की पुरानी इमारत में रखा था, जहां निर्माण का कुछ काम चल रहा था।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

इस दौरान मजदूरों ने जल्दी हुई बीड़ी फेंकी, जो बारूद में जाकर लग गयी और चिंगारी से ब्लास्ट की नौबत आ गयी। इसके बाद थाने में आग भी लग गयी, जिसे तत्काल काबू किया गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और न ही जान माल का ज्यादा नुकसान हो पाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App