×

Khalistani Terrorist Killing: खालिस्तानी नेता पन्नून की हत्या की कोशिश, अमेरिका का भारत पर आरोप

Khalistani Terrorist Killing: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा - भारत ऐसे इनपुट को गंभीरता से लेता है क्योंकि यह हमारे अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों पर भी असर डालता है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 23 Nov 2023 4:43 AM GMT
Khalistani Terrorist gurpatwant singh pannun
X

Khalistani Terrorist gurpatwant singh pannun  (photo: social media )

Khalistani Terrorist Killing: एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका ने अपनी धरती पर खालिस्तानी आतंकवादी और प्रतिबंधित सिख्स फॉर जस्टिस के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नून को मार गिराने के कथित भारतीय प्रयास को विफल कर दिया। इस रिपोर्ट पर विदेश कार्यालय ने कहा है कि भारत, अमेरिकी इनपुट को गंभीरता से लेता है।

भारत ने गंभीरता जताई

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा - भारत ऐसे इनपुट को गंभीरता से लेता है क्योंकि यह हमारे अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों पर भी असर डालता है। भारत-अमेरिका सुरक्षा सहयोग पर हालिया चर्चा के दौरान, अमेरिकी पक्ष ने संगठित अपराधियों, बंदूक चलाने वालों, आतंकवादियों और अन्य लोगों के बीच सांठगांठ से संबंधित कुछ इनपुट साझा किए हैं। बागची ने कहा, ''इनपुट दोनों देशों के लिए चिंता का कारण है और उन्होंने आवश्यक और अनुवर्ती कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।''

NIA Action Against Khalistan Militant: एनआईए की कार्रवाई, खालिस्तानी उग्रवादियों की प्रॉपर्टी जब्त


बता दें कि पन्नून ने सिखों को 19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के दिन भारत के लिए एयर इंडिया की कोई भी उड़ान नहीं लेने की चेतावनी दी थी।

अमेरिका का विरोध

लंदन के फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा प्रकाशित खबर में दावा किया गया है कि अमेरिका ने पन्नून की हत्या की साजिश में भारत की कथित संलिप्तता का विरोध किया था। इसमें कहा गया है कि यह विरोध जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाशिंगटन की राजकीय यात्रा के बाद हुआ।

इसी साल 18 जून को खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा हत्या के लिए भारत को दोषी ठहराए जाने के बाद, दोनों पक्षों ने एक-एक राजनयिक को निष्कासित कर दिया और भारत ने वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया। भारत ने बुधवार को कनाडाई लोगों के लिए वीजा फिर से शुरू कर दिया है।

Khalistani Terrorist Pannu: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने वीडियो जारी कर दी धमकी, कहा-एअर इंडिया के प्लेन में 19 नवंबर को न करें ट्रैवल नहीं तो...



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story