×

Khalistani Terrorist Pannu: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने वीडियो जारी कर दी धमकी, कहा-एअर इंडिया के प्लेन में 19 नवंबर को न करें ट्रैवल नहीं तो...

Khalistani Terrorist Pannu: सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने कहा है कि हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से ट्रैवल न करने के लिए कह रहे हैं। ये एक वैश्विक नाकाबंदी होगी। कहा कि 19 नवंबर को एयर इंडिया से ट्रैवल न करें, नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 4 Nov 2023 5:38 PM GMT
Khalistani terrorist Pannu issued a threat video, said - do not travel in Air India plane on November 19, otherwise
X

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू: Photo- Social Media

Khalistani Terrorist Pannu: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक नया वीडियो जारी किया है। वीडियो में उसने 19 नवंबर को एयर इंडिया से ट्रैवल करने की प्लानिंग कर रहे लोगों को धमकी दी है। उसने कहा है कि अगर ऐसा किया तो उनकी जान का खतरा होगा। खालिस्तानी आतंकी ने कहा कि यह वही दिन है, जिस दिन भारत में क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच खेला जाएगा।

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए पन्नू ने कहा कि हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से ट्रैवल न करने के लिए कह रहे हैं। ये एक वैश्विक नाकाबंदी होगी। उसने कहा कि 19 नवंबर को एयर इंडिया से ट्रैवल न करें, नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी। पन्नू ने आगे दावा किया कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा। अमेरिका स्थित प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस संगठन के प्रमुख पन्नू ने 10 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से सीखने की धमकी दी थी, ताकि भारत में भी इसी तरह की प्रतिक्रिया न हो। पन्नू ने पिछले वीडियो में कहा था कि पंजाब से फिलिस्तीन तक अवैध कब्जे वाले लोग इसकी कड़ी प्रतिक्रिया देंगे, जिससे हिंसा पैदा होगी। खालिस्तानी आतंकी ने कहा था कि हमारा संगठन एसएफजे 'बेलट और वोट' में विश्वास रखता है और उसने दावा किया कि "पंजाब की मुक्ति निश्चित है।" कैमरे की ओर इशारा करते हुए पन्नू वीडियो में कहता है, "इंडिया, चॉइस इज यॉर्स। बेलट ऑर बुलेट।"

ये भी पढ़ें: Atom Bomb: अमेरिका बनाएगा अब तक का सबसे ताकतवर परमाणु बम, 'लिटिल बॉय' से 24 गुना होगा खतरनाक, 100 किमी तक मचा देगा तबाही

देशभर में पन्नू के खिलाफ दर्ज हैं 16 केस-

सिख फॉर जस्टिस संगठन का मुखिया पन्नू भारत का वांटेड आतंकी है। पूरे देशभर में उसके खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं। उस पर ये केस दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में खालिस्तानी मूवमेंट को लेकर दर्ज किए गए हैं। उस पर पंजाब के सरहिंद में यूएपीए के तहत मामला दर्ज है। जबकि अमृतसर में यूएपीए, दिल्ली में यूएपीए के तहत 4 मामले, गुरुग्राम में यूएपीए के तहत केस, एनआईए द्वारा यूएपीए के तहत केस, धर्मशाला में यूएपीए के तहत मामले दर्ज हैं। इस तरह उसे यूएपीए यानी कि अनलॉफुल एक्टिविटी (प्रिवेन्शन) एक्ट के तहत कुल 9 मामलों में आरोपी माना गया है।

ये भी पढ़ें: PM Modi In MP: पीएम मोदी का कमलनाथ-दिग्विजय पर तंज, बोले- इनकी कपड़ा फाड़ लड़ाई बेटों के लिए है



कौन है खालिस्तानी आतंकी पन्नू?

पन्नू का जन्म 14 फरवरी 1967 को पंजाब में हुआ था। पन्नू के पिता पंजाब में एक कंपनी में काम करते थे। उसका एक भाई भी है, जो विदेश में ही रहता है। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। पन्नू ने चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है। वो अमेरिका में अभी वकालत कर रहा है। पन्नू ने साल 2007 में 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन बनाया था। जुलाई 2020 में भारत ने पन्नू को आतंकी घोषित किया था। पन्नू आईएसआई की मदद से खालिस्तान की मुहिम चला रहा है। वह कभी कनाडा तो कभी अमेरिका में रहता है और बाहर से ही भारत में आतंकी हमले करने की धमकी देता है। वह कनाडा में बसे हिंदुओं को धमकाता है और ये सब वो खुलेआम करता है।

ये भी पढ़ें: Mahadev App Scam: महादेव एप का क्या है फर्जीवाड़ा, घोटाले में कैसे आया सीएम भूपेश बघेल का नाम?

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story