×

MP की धाकड़ महिला IAS अधिकारी, शिवराज सरकार के इस फैसले को पलटा

मध्य प्रदेश की एक महिला आईएएस अधिकारी की इन दिनों पूरे देश में चर्चा है। प्रदेश के खंडवा जिले की कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल इस समय अपने फैसले की वजह से सुर्खियों में हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2020 6:24 PM GMT
MP की धाकड़ महिला IAS अधिकारी, शिवराज सरकार के इस फैसले को पलटा
X

भोपाल: मध्य प्रदेश की एक महिला आईएएस अधिकारी की इन दिनों पूरे देश में चर्चा है। प्रदेश के खंडवा जिले की कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल इस समय अपने फैसले की वजह से सुर्खियों में हैं। खंडवा जिले की कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने शिवराज सरकार के आदेश को ही पलट दिया है। उन्होंने सरकार के आदेश को पलटते हुए जिले में 17 मई तक शराब की दुकानें नहीं खोले जाने का फैसाल लिया है।

बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लाॅकडाउन है। सरकार ने देश को जोन में बांटा है। मध्य प्रदेश का खंडवा जिला कोरोना महामारी की वजह से रेड जोन में हैं। खंडवा की कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने हाल ही में फैसला लिया कि जिले में शराब की दुकानें 17 मई तक नहीं खुलेंगी।

यह भी पढ़ें...OMG: इस गांव में नहीं होता है किसी के घर का ADDRESS, ऐसे होती है पहचान

तन्वी सुन्द्रियाल ने अपनी ओर से जारी किए गए इस आदेश की वजह भी बताई है। उन्होंने कहा है कि खंडवा जिला रेड जोन में शामिल है। अगर खंडवा जिले को छोड़कर आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी शराब की दुकानें खोली जाती हैं, तो खंडवा की जनता वहां पहुंचेगी, जिससे संक्रमण का खतरा बढेगा और कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए खंडवा में शराब और भांग की दुकानें 17 मई तक नहीं खोलने का आदेश जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें...यहां खुले सरकारी स्कूलः लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, खतरे में डाली बच्चों की जान

अपने इस आदेश की प्रति कलेक्टर तन्वी ने वाणिज्यिक कर मंत्रालय, आबकारी आयुक्त और इंदौर आबकारी उपायुक्त सहित दस जिम्मेदार अधिकारियों और लाइसेंसियों को भी भेज दी है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने 5 मई से राज्य में शराब और भांग के ठेके खोलने की इजाजत दे दी थी। रेड जोन वाले 9 जिलों में से भोपाल, इंदौर और उज्जैन में शराब और भांग के ठेके खोलने की अनुमति नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें...ओडिशा हाईकोर्ट के इस आदेश पर SC ने लगाई रोक, जानिए क्या है मामला

हालां कि बाकी 6 जिलों जबलपुर, ग्वालियर, खंडवा, धार, बड़वानी और देवास के शहरी क्षेत्रों में प्रतिबंध था, लेकिन इन जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की छूट दी गई थी। इंदौर, भोपाल और उज्जैन मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित जिले हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story