×

किसान आंदोलन: किसानों ने मगंवाए खास घोड़े, इस काम में करेंगे इस्तेमाल

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन के बीच सिंधु बॉर्डर पर किसानों ने पंजाब (Punjab) से घोड़े मंगाए हैं। किसानों का कहना है कि बैरिकेड लांघने के लिए इनका इस्तेमाल किया जाएगा।

Shreya
Published on: 4 Dec 2020 6:13 AM GMT
किसान आंदोलन: किसानों ने मगंवाए खास घोड़े, इस काम में करेंगे इस्तेमाल
X
किसान आंदोलन: किसानों ने मगंवाए खास घोड़े, इस काम में करेंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Kisan Aandolan) जारी है। आज यानी शुक्रवार को किसानों के आंदोलन का नौवां दिन है। किसान दिल्ली सीमा पर डेरा डाले हुए हैं और अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं पूरी करती है, तब तक वह प्रदर्शन जारी रखेंगे। गुरुवार को भी किसान नेताओं और सरकार के बीच बैठक हुई, जो बेनतीजा निकली। अब कल एक बार फिर से दोनों पक्षों में वार्ता होनी है।

पंजाब मंगाए गए घोड़े

इस बीच रात में सिंधु बॉर्डर पर पंजाब (Punjab) से ट्रकों में घोड़े आए हैं। अभी यहां कम से कम 40 से 50 घोड़े हैं, लेकिन किसानों का कहना है कि जरूरत पड़ने पर और भी घोड़े मंगवाए जाएंगो। घोड़ों के साथ पंजाब से कुछ और लोग भी आए हैं। वहीं जब इन घोड़ों के बारे में किसानों से पूछा गया कि ये क्यों मंगवाए गए हैं तो उन्होंने जवाब दिया था कि पुलिस हमें दिल्ली नहीं जाने दे रही है, चारों ओर बैरिकेड लगा दिए गए हैं। अगर जरूरत बड़ी तो हम घोड़ों पर सवार होकर बैरिकेड लांघेंगे।

यह भी पढ़ें: हैदराबाद नगर निगम चुनाव: रूझानों में BJP को बहुमत, ओवैसी को तगड़ा झटका

farmer protest (फोटो- सोशल मीडिया)

मांगें ना पूरी होने पर जाएंगे दिल्ली

किसानों ने कहा कि हमारी मांगें ना पूरी की जाने पर हम दिल्ली जरूर जाएंगे। बता दें कि आज सिंधु बॉर्डर पर किसानों की महाबैठक हैं, जिसमे आगे की रणनीति पर मंथन किया जाएगा। वहीं अभी भी दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बता दें कि किसान अपना सारा कामकाज छोड़कर प्रदर्शन करने में डटे हुए हैं। किसानों का कहना है कि उनके पास तीन से चार महीने का राशन है। जब तक हमारी मांगें नहीं पूरी होंगी, हम यहां से नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़ें: किसानों पर कोरोना का खतरा: आंदोलन में शामिल किसान में दिखा वायरस का लक्षण

महाबैठक में इस पर होगी चर्चा

बता दें कि सिंधु बॉर्डर पर किसानों की जो महाबैठक होने वाली है, उसमें बाकी के नेताओं और किसानों को बीते दिन सरकार संग दिल्ली के विज्ञान भवन में हुई बातचीत के बारे में बताया जाएगा। सरकार ने किसान नेताओं के सामने क्या क्या बाते कल रखीं थीं, इसपर चर्चा होगी और साथ ही आगे की रणनीति पर किसान मिल कर रणनीति बनाएंगे। इसी रणनीति के मुताबिक़, 5 दिसंबर को किसान नेता सरकार के साथ पुनः बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव: तीसरे चरण का मतदान जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story