×

किसान नहीं रुकेंगे: आंदोलन हो पहले से और मजबूत, बॉर्डर पर बन रहे पक्के मकान

कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर नेशनल हाइवे पर साढ़े तीन महीने से बैठे किसानों ने अब यहीं बसने का एलान कर दिया है। जिसको लेकर किसानों ने तैयारियां शुरू कर दी है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 10:21 AM GMT
किसान नहीं रुकेंगे: आंदोलन हो पहले से और मजबूत, बॉर्डर पर बन रहे पक्के मकान
X
बॉर्डर पर बन रहे पक्के मकान

नई दिल्ली: कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर नेशनल हाइवे पर साढ़े तीन महीने से बैठे किसानों ने अब यहीं बसने का एलान कर दिया है। जिसको लेकर किसानों ने तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो जानिए किसानों ने क्या कहा।

किसानों की नई रणनीति

कृषि कानून रद्द करने की मांग को लेकर बैठे किसानों ने गरमी की तैयारी करनी शुरू कर दी है। उन्होंने पक्के मकानों का निर्माण शुरू करा दिया है। और इतना ही नहीं गर्मी के मौसम को देखते हुए ट्यूबवेल भी लगवा दिए गए हैं। किसान नेताओं का कहना है कि नेशनल हाईवे पर प्लॉट बनाकर ज्यादा से ज्यादा पक्के निर्माण किए जाएंगे और अब यहीं पर नगर व मोहल्ले बसाए जाएंगे। जिसके लिए ईंट व अन्य निर्माण अन्य निर्माण सामग्री ना शुरू हो चुकी है और पानीपत से दिल्ली जाने वाली लेन के किनारे निर्माण भी शुरू करा दिया गया है।

ये भी देखिये: बिहार में सियासी भूकंप: JDU में RLSP के विलय से पहले झटका, अकेले पड़े उपेंद्र कुशवाहा

किसानों की सरकार को चेतावनी

किसान नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अब उन्हें रोककर दिखाए। दिन पर दिन किसानों का आंदोलन बढ़ता जा रहा है और सरकार के रवैये को देखकर किसानों को लग रहा है उन सभी को अभी और लंबे समय तक सड़कों पर बैठकर आंदोलन कर पड़ेगा। इसलिए किसानों ने गर्मी के मौसम में होने वाली परेशानियों से बचने के लिए पक्के मकान, एसी और अन्य सुविधाओं के लिए काम शुरू कर दिया है। किसानों का कहना है कि सरकार ने नए कानून बनाकर उनकी खेती की जमीन छीनने का प्रयास किया है जिसके बदले में वे सरकार की जमीन पर कब्जा कर लेंगे।

पुलिस से बोले मोदी से पूछताछ करो

पुलिस ने जब किसानों ने पूछा, वह किसकी मंजूरी से यह सब कर रहे हैं तो किसानों ने पुलिस से कहा पहले मोदी से जाकर पूछो कि सरकार ने किसकी मंजूरी से कृषि कानूनों को बनाया था। वहीं पुलिस ने किसानों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने और कहा कि निर्माण कार्य को रूकवाने का किसी में दम है तो रूकवाकर दिखाए।

ये भी देखिये: नामांकन में जय श्रीराम: शुभेंदु ने दिखाई अपनी ताकत, जमकर उछला नारा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story