×

दिल्ली हिंसा में 12 लोग: मचा दिया था हाहाकार पूरे शहर में, अब नहीं बचेगा कोई भी

किसान ट्रैक्टर रैली में हिंसा करने वालों में क्राइम ब्रांच ने 12 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं। इन सभी पर गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले में हुए उपद्रव के दौरान पुलिस पर हमला करने के आरोप लगे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 3 Feb 2021 10:28 AM GMT
दिल्ली हिंसा में 12 लोग: मचा दिया था हाहाकार पूरे शहर में, अब नहीं बचेगा कोई भी
X
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच एसआईटी(SIT) को अब दंगों के आरोपी इन 12 लोगों की तलाश है। हिंसात्मक उपद्रव के चलते क्राइम ब्रांच की SIT हिंसा की जांच कर रही है।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा के बाद पुलिस अब हिंसा के आरोपियों पर ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है। ऐसे में किसान ट्रैक्टर रैली में हिंसा करने वालों में क्राइम ब्रांच ने 12 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं। इन सभी पर गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले में हुए उपद्रव के दौरान पुलिस पर हमला करने के आरोप लगे हैं। वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने 26 जनवरी को हुई हिंसा से जुड़े 1000 वीडियो मिलने की बात कही थी। जिसके चलते पुलिस लगातार आरोपियों की धरपकड़ कर रही है।

ये भी पढ़ें...गिरे राकेश टिकैत: अचानक से टूट गया महापंचायत का मंच, मच गई भगदड़

इन 12 लोगों की तलाश

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच एसआईटी(SIT) को अब दंगों के आरोपी इन 12 लोगों की तलाश है। हिंसात्मक उपद्रव के चलते क्राइम ब्रांच की एसआईटी(SIT) हिंसा की जांच कर रही है। इन 12 उपद्रवियों के हाथ में लाठी डंडे हैं, जिन्होंने लाल किला समेत कई जगह जमकर हिंसा की पुलिस वालों पर हमला भी किया था।

ऐसे में दिल्ली पुलिस ने दंगाइयों की पहचान शुरू कर दी है। हालाकिं मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक टीम की मदद से हिंसा करने वाले फोटो को साफ करवाना शुरू कर दिया है।

red fort फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...दिल्ली: मंडी हाउस के पास धारा 144 लागू, किसान के समर्थन में मार्च निकाल रहे हैं वाम दल

122 लोग अब तक गिरफ्तार

दंगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए पुलिस के अनुसार, जांच की शुरुआत करते हुए इन फोटोज को साफ करवाया गया है। पुलिस के पास हिंसा (Farmer Violence) से जुड़े कई वीडियोज हैं। जिन्हें वह अपनी फॉरेंसिक टीम से साफ करवा रही है।

वहीं ऐसे में किसान हिंसा से जुड़े और दंगाइयों के चेहरे भी लोगों के सामने आ सकते हैं। वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अब तक कार्रवाई करते हुए 44 केस दर्ज कर लिए हैं और 122 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें...किसानों के साथ मिया: अब कूद पड़ी पूरी दुनिया, इन दिग्गज हस्तियों का समर्थन

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story