×

गिरे राकेश टिकैत: अचानक से टूट गया महापंचायत का मंच, मच गई भगदड़

किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के जींद में किसानों की महापंचायत जारी है। इस बीच यहां पर बना हुआ मंच टूट गया है। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Shreya
Published on: 3 Feb 2021 9:40 AM GMT
गिरे राकेश टिकैत: अचानक से टूट गया महापंचायत का मंच, मच गई भगदड़
X
गिरे राकेश टिकैत: अचानक से टूट गया महापंचायत का मंच, मच गई भगदड़

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ किसान बीते करीब 70 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। एक बार फिर से इस आंदोलन में तेजी देखी जा रही है। इस बीच आज हरियाणा के जींद जिले में कंडेला गांव स्थित खेल स्टेडियम में किसानों की महापंचायत हो रही है। जिसमें हिस्सा लेने के लिए भाकियू नेता राकेश टिकैत भी पहुंच गए हैं।

महापंचायत में टूटा मंच

इस बीच महापंचायत से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, महापंचायत में बना हुआ मंच टूट गया है। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि मंच पर तय सीमा से अधिक लोग चढ़ गए थे, जिस वजह से मंच टूट पड़ा। बता दें कि जब मंच टूटा तो राकेश टिकैत भी वहां पर मौजूद थे। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है और किसानों की लड़ाई मजबूती से लड़ी जा रही है।

यह भी पढ़ें: तेजस से कांपा दुश्मन: भारत का सबसे ऐतिहासिक समझौता, सफलता से देश की जीत

rakesh tikait mahapanchayat (फोटो- सोशल मीडिया)

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित

गौरतलब है कि इससे पहले किसानों की महापंचायत में केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुआ है। इस प्रस्ताव में कृषि कानूनों की वापसी, एमएसपी (MSP), किसानों पर दर्ज किए गए केस की वापसी की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: स्वामी ओम का निधन: BIGG BOSS में मचाया था घमासान, परिवार में कोहराम

राकेश टिकैत ने भरी हुंकार

इस बीच किसानों की महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि जब जब राजा डरता है, वह किलेबंदी करता है। दिल्ली में कीलें लगाई जा रही हैं, हम अपने खेतों में भी वो लगाते हैं। किसान नेता ने कहा कि अभी हम बिल वापसी की मांग कर रहे हैं, अगर गद्दी वापसी की बात हुई तो फिर क्या करोगे? उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली कूच करने की आवश्यकता नहीं है, आप यहीं पर रहे।

यह भी पढ़ें: सच किसान आंदोलन का: जाट बनाम गुर्जर नहीं देश की आवाज, आँखें खोल देगी तस्वीर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story