पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी, यहां जानें नई कीमतें

सोमवार को भी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है।

Published by Shreya Published: November 25, 2019 | 9:54 am

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। सोमवार को भी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। बता दें कि, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 10 पैसे प्रति लीटर बढा दी थी, वहीं डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में अटके रहो! BJP कर रही झारखंड फतह की तैयारी, मोदी-शाह गरजेंगे यहां

इन चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दामों में वृद्धि होने के बाद दाम क्रमश: 74.66 रुपये, 80.32 रुपये, 77.34 रुपये और 77.62 रुपये प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गए हैं। वहीं इन महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 73 रुपये, 68.94 रुपये, 68.14 रुपये और 69.47 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: कहां होगी बारिश तो कहां बढ़ेंगी ठंड: जानें यूपी समेत इन राज्यों के मौसम का हाल

sms के जरिए जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

अगर आप घर बैठे या फिर कहीं से भी पेट्रोल-डीजल के दाम जानना चाहते हैं तो आप 92249 92249 नंबर पर sms भेजकर आसानी से पेट्रोल और डीजल के दाम के बारे में जान सकते हैं। इसके लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा। वहीं अगर आप दिल्ली में हैं और sms के जरिए पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा। इससे आप कभी भी पेट्रोल-डीजल के दामों के बारे में जान सकते हैं।

पेट्रोल-डीजल के दामों में हर दिन बदलाव होते रहते हैं। हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल का नया दाम लागू हो जाता है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बाद इनकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र LIVE: सियासी महाभारत पर आज सुप्रीम कोर्ट देगा फैसला

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App