×

Brij Bhushan Advocate : जानिए कौन हैं वकील राजीव मोहन, जो ब़ृजभूषण की ओर से कर रहे हैं पैरवी

Brij Bhushan Advocate: वकील राजीव मोहन ने बृज भूषण सिंह के केस में दिल्ली कोर्ट में उनकी तरफ से पैरवी की और उन्हें दो दिन की जमानत दिलाई।

Archana Pandey
Published on: 19 July 2023 10:22 AM GMT
Brij Bhushan Advocate : जानिए कौन हैं वकील राजीव मोहन, जो ब़ृजभूषण की ओर से कर रहे हैं पैरवी
X
Brij Bhushan Advocate Rajeev Mohan (Image- Social Media)

Brij Bhushan Advocate Rajeev Mohan: महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों में भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह हर तरफ से घिर गए हैं। ऐसे में अब उनके केस की पैरवी सरकारी वकील राजीव मोहन कर रहे हैं। क्योंकि मामला देश का नाम रोशन करने वाली महिला पहलवान यौन शोषण से जुड़ा हुआ है। इस क्रम में ये जानना तो जरूरी हो जाता है कि आखिर इस केस में बृजभूषण की ओर से लड़ने वाले वकील राजीव मोहन कौन हैं।

वकील राजीव मोहन ने बीते मंगलवार को बृज भूषण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी तरफ से पैरवी की थी। जिसके बाद कोर्ट ने बृज भूषण को 2 दिनों की अंतरिम जमानत दे दी है और अब कल 20 जुलाई कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा।

कौन हैं वकील राजीव मोहन

साल 2012 में निर्भया रेप केस ने पूरे देश को दहला दिया था। इस मामले के बाद देशभर विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस केस में चार लोगों को दोषी ठहराया गया था। राजीव मोहन ने इसी बड़े निर्भया केस में सरकारी वकील थे। इस केस में राजीव मोहन ने दिल्ली पुलिस की ओर से मामले की पैरवी की थी। इस केस के चारों दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग की थी। इसके बाद सभी को फांसी भी दी गई थी। इतने अहम केस में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजीव मोहन अब दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में बृजभूषण की पैरवी कर रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि आखिर ये केस क्या मोड़ लेगा।

भूषण पर कई गंभीर आरोप

बता दें महिला पहलवानों की ओर से भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह गंभीर यौन सोषण का आरोप लगाया गया है। महिला पहलवानों का कहना है कि बृजभूषण सिंह ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पद पर रहते हुए कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है। इसे लेकर पहलवानों ने कई दिनों तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर जमकर प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद सरकार ने पहलवानों से बात की और बृज भूषण के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story