अभी-अभी बड़ा हादसा: जल उठी इमारत, राजधानी में मच गयी चीख-पुकार

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक इमारत में भयानक आग लग गयी है। मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर काबू कोशिश कर रही हैं।

Kolkata Fire

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक इमारत में भयानक आग लग गयी है। मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर काबू कोशिश कर रही हैं। अभी तक हादसे किसी तरह के जान माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। अधिकारी और रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर मौजूद है। बता दें कि आज सुबह नोएडा में एक कम्पनी की इमारत में भी भीषण आग लगने का मामला सामने आया था।

कोलकाता में इमारत में लगी भीषण आग

मामला कोलकाता के पुलॉक स्ट्रीट का है, जहां स्थित एक इमारत में सोमवार की शाम अचानक आग लग गयी। भयानक आग की लपटों को देख चीख पुकार मच गयी। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर दमकल की छह गाड़ियां पहुँच गयी है और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद

आग किस कारण लगी, इसका अभी पता नहीं चल सका है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। अभी तक घटना में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर फिलहाल नहीं मिल सकी है। हालंकि आग इतनी भीषण है कि दूर से धुएं के बादल दूर तक देखे जा सकते हैं। मौके पर अधिकारी, पुलिस टीम और दमकल कर्मी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- CM येदियुरप्पा की जीत: दी कोरोना को मात, मिली अस्पताल से छुट्टी

नोएडा में कम्पनी की इमारत में भी लगी आग:

वहीं आज सुबह नोएडा के H-90 सेक्टर-63 स्थित बाल पेन बनाने वाली एचएम ट्विस्ट कंटेनर प्रा0 लिमिटेड कंपनी में आग लग गई। एकदम से देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपने चपेट में ले लिया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड आग बुझाने की कोशिश में बुरी तरह झुलस गया।

आग से सिक्यॉरिटी गार्ड की झुलस कर मौत

इमारत में भीषण लगी आग से सिक्यॉरिटी गार्ड की गंभीर से रूप से झुलस जाने के बाद मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी के एक गार्ड नाम संदीप कुमार पुत्र राकेश कुमार उम्र 27 वर्ष की आग में झुलसने से मृत्यु हो गयी है। इसकी सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में लगी है।

ये भी पढ़ेंः हीरे-सोने का मास्क: फरारी से भी महंगा है ये, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

काफी हद तक उस पर नियंत्रण पा लिया गया है। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है और न ही ये पता चल पाया है कि कंपनी में कितने लोग मौजदू थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App