×

ट्रेन में डिलिवरी: 3 Idiots का रेंचो बना लैब टेक्निशन, ऐसे कराया बच्चे का जन्म

एक लैब टेक्निशन ने ऐसा कारनामा किया है, जिसे पढ़कर आपको आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स में रैंचो की याद आ जाएगी। जिसने एक गर्भवती महिला की डिलिवरी कराई थी। ठीक उसी तरह इस लैब टेक्निशन ने भी एक महिला की चलते ट्रेन में डिलिवरी कराई है।

Monika
Published on: 18 Jan 2021 4:20 AM GMT
ट्रेन में डिलिवरी: 3 Idiots का रेंचो बना लैब टेक्निशन, ऐसे कराया बच्चे का जन्म
X
दिव्यांग बना मसीहा, महिला की ट्रेन में करवाई डिलिवरी, दिखा 'थ्री इडियट्स जैसा माहौल

लखनऊ: एक लैब टेक्निशन ने ऐसा कारनामा किया है, जिसे पढ़कर आपको आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स में रैंचो की याद आ जाएगी। जिसने एक गर्भवती महिला की डिलिवरी कराई थी। ठीक उसी तरह इस लैब टेक्निशन ने भी एक महिला की चलते ट्रेन में डिलिवरी कराई है। महिला ट्रेन से सफ़र कर रही थी , उसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। कोई रास्ता ना दिखते हुए लैब टेक्निशन ने महिला की डिलिवरी करवाई।

गर्भवती महिला को उठा दर्द

ये घटना , शनिवार देर रात की है। सुनील प्रजापति जबलपुर से मध्यप्रदेश आ रहा था। ट्रेन फरीदाबाद के पास पहुंची ही थी। सुनील ने अपना खाने का डिब्बा खोला की था, तभी उन्हें पता चला कि अगले कूप में एक महिला को दर्द हो रहा है। दर्द इतना था कि वह दर्द के कारण चीख रही थी। लोगों से पता चला की महिला अपने भाई और बेटी के साथ ससुराल जा रही थी। डॉक्टर ने महिला को 20 जनवरी डिलिवरी डेट दी थी। महिला को पहले लगा की कि वह हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक बस में आई इसलिए उसे दर्द हो रहा है।

वीडियो कॉल के ज़रिए की डिलिवरी

लेकिन यह दर्द जब दोबारा उठा तो उसके साथ ही महिला का कम्बल भी खून से गीला हो गया जिसे यह संकेत मिला की महिला की डिलिवरी होने वाली है। उन्होंने अपने अस्पताल में डॉ. सुपर्णा सेन को सूचित किया। डॉ. सुपर्णा ने आगरा और ग्वालियर स्टेशनों में मेडिकल टीम लगा दी। जिसके बाद सुनील ने बिना देरी ट्रेन के टीटीई से फर्स्टएड बॉक्स मांगा और डॉ. सेन को वीडियो कॉल पर ले लिया। एक यात्री की शॉल से महिला को धक दिया , सुनील ने डॉक्टर के निर्देशों का पालन किया और महिला की डिलीवरी करवाई।डिलिवरी के बाद आरपीएफ कर्मियों ने महिला और उसके नवजात को मथुरा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें : फिर थर्राई धरती: भूकंप ने लोगों की उड़ाई नींद, झटकों से सहमे लोग

घर जा रहा था सुनील

इस घटना पर सुनील ने बताया कि वह उत्तर रेलवे दिल्ली डिवीजन अस्पताल, चांदनी चौक के पैथोलॉजी विभाग में लैब टेक्निशन है । सुनील शारीरिक रूप से विकलांग भी हैं। वह अपनी शादी की तारीख तय करने के लिए तीन दिन की छुट्टी पर सागर (एमपी) में अपने घर जा रहे थे।

ये भी पढ़ें :शराब पर बैनः खरीदने-बेचने पर 1000 जुर्माना, महिलाओं ने लगवाया प्रतिबंध

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story