चुनाव जीत गई भाजपा: इस जगह हुआ मतदान, कांग्रेस को मिली करारी हार

लद्दाख ऑटोनोमस हिल डिवेलपमेंट काउंसिल इलेक्शन (LAHDS) के तहत चुनाव सम्पन्न हुए। यहां 26 सीटों पर मुकाबला था, जिसमें बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज करा कर बाजी मार ली।

लेह: भारत में चुनावी सीजन चल रहा है और सभी दल जीत सुनिश्चित करने में जुटे हुए हैं। हालंकि इस चुनावी सीजन की पहली जीत भाजपा ने नाम हो गयी है। भाजपा ने लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद के चुनाव में कुल 26 में से 15 सीटों पर जीत दर्ज कराई है, वहीं कांग्रेस ने 9 सीटें जीती हैं। इसके अलावा दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदारों की जीत हुई।

लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद चुनाव में BJP की जीत

लद्दाख ऑटोनोमस हिल डिवेलपमेंट काउंसिल इलेक्शन (LAHDS) के तहत चुनाव सम्पन्न हुए। यहां 26 सीटों पर मुकाबला था, जिसमें बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज करा कर बाजी मार ली। इस क्षेत्र में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। जहां भाजपा के खाते में 15 सीटें आई तो वहीं कांग्रेस ने 9 सीटों पर जीत दर्ज कराई। बता दें पिछले साल इस क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने के बाद पहली लोकतांत्रिक कवायद रही।

ये भी पढ़ें- TRP पर बड़ा खुलासा: आरोपी करेगा नाम उजागर, कई चैनल मालिकों पर मुसीबत

26 सीटों में 15 पर भाजपा की जीत, 9 पर कांग्रेस की जीत

पार्टी की जीत के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ख़ुशी जाहिर करते हुए जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई दी। नड्डा ने ट्वीट कर लिया, लेह स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद में भाजपा की जीत, लेह चुनाव ऐतिहासिक है। 26 में से 15 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। मैं जाम्यांग शेरिंग नामग्याल और बीजेपी की लद्दाख इकाई के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। भाजपा में विश्वास के लिए लद्दाख के लोगों का आभार।

ये भी पढ़ें- बिहार चुनाव: पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

ये भी पढ़ें- अयोध्या की रामलीला: घर-घर तक पहुंचाने में सफल, दे गई सत्य और धर्म की सीख

दरअसल, लद्दाख में हुए चुनाव में गुरूवार को वोटिंग हुई, जिसमे कुल 89,776 पंजीकृत मतदाताओं में से लगभग 65 प्रतिशत लोगों ने 26 चुनाव क्षेत्रों में 294 मतदान केंद्रों पर मताधिकार का प्रयोग किया। इस चुनाव में 94 प्रत्याशियों ने भाग लिया। इनमे भाजपा और कांग्रेस के 26-26 उम्मीदवार थे। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी पहली बार इस चुनाव में शामिल हुआ और 19 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App