×

सेना बेहद चौकन्ना: चीन कभी भी छेड़ सकता है युद्ध, बढ़ी AIR एक्टिविटीज

लद्दाख में पैंगोंग झील के आस-पास के इलाके में बीते दिनों हुई ताबड़तोड़ गोलाबारी के बाद से सीमा पर माहौल काफी ज्यादा टाइट हो गया है। जिसको देखते हुए दोनों तरफ से सैनिकों और हथियारों की भारी संख्या में तैनाती हुई है।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 12:25 PM GMT
सेना बेहद चौकन्ना: चीन कभी भी छेड़ सकता है युद्ध, बढ़ी AIR एक्टिविटीज
X
सेना बेहद चौकन्ना: चीन कभी छेड़ सकता है युद्ध, बढ़ी AIR एक्टिविटीज

नई दिल्ली। लद्दाख में पैंगोंग झील के आस-पास के इलाके में बीते दिनों हुई ताबड़तोड़ गोलाबारी के बाद से सीमा पर माहौल काफी ज्यादा टाइट हो गया है। जिसको देखते हुए दोनों तरफ से सैनिकों और हथियारों की भारी संख्या में तैनाती हुई है। ऐसे में जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात को फिंगर 3 इलाके के पास एक चीनी निर्माण देखा गया था। फिर इसके तुरंत बाद भारतीय सेनाओं ने ये निर्माण हटाने की प्रक्रिया शुरू की। हालातों को देखते हुए सीमा पर तैनात सभी जवानों को बेहद सतर्क रखा गया है।

ये भी पढ़ें... कल राफेल की एंट्री: चीन को जल्द मिलेगा सबक, भारत के हाथों में है लगाम

विमानों की गतिविधियां बढ़ी

ऐसे में लेह में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लद्दाख के इलाकों में सुखोई सहित भारतीय वायुसेना के अन्य विमानों की बढ़ी हुई गतिविधियां देखी हैं। साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि बीते एक दिन के अंदर तेजी के साथ एयर एक्टिविटी बढ़ी हैं।

ये भी पढ़ें...रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी दुनिया सबसे बड़ी कंपनी

दबाव बनाने की कोशिश

LAC TENSION फोटो-सोशल मीडिया

इस बारे में अधिकारियों ने यह भी कहा कि सीमा पर तैनात सभी जवानों को बेहद सतर्क रखा गया है। बीते 15 घंटों के दौरान भारत ने अपनी तैयारियां दिखाने के लिए भी वायुसेना की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी की है। इसे सेना के माइंडगेम के तौर पर भी देखा जा रहा है। क्योंकि चीन लगातार वास्तविक नियंत्रण रेखा(LAC) पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र में बवाल: कंगना के बाहर आते ही जुट गई भीड़, लगने लगे जोरदार नारे

हम पूरी तरह से तैयार

साथ ही अधिकारियों का कहना है कि दोनों देशों के बीच बातचीत जारी है लेकिन इस दौरान भी चीन की तरफ से दबाव और उकसावे की कार्रवाई की जा रही है। लेकिन भारतीय अधिकारी का दावा है कि हम पूरी तरह से तैयार हैं।

इसके अलावा चीन ने भारत की तरफ से करारा जवाब मिलने के बाद अपनी सीमा में T-15 टैंकों को तैनात कर दिया है जिसके बाद भारत ने भी उस इलाके में T-90 टैंकों को लाइन ऑफ एक्च्यूअल कंट्रोल (LAC) पर तैनात किया है।

ये भी पढ़ें...बढ़ सकता है चुनाव में खर्च की सीमा, आयोग कर रहा इस पर विचार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story